चण्डीगढ़। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की शराब घोटाले में गिरफ्तारी पर कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। लोकतांत्रिक प्रणाली में कानून की नजर में कोई छोटा, बड़ा नहीं है।

केजरीवाल ने इतना बड़ा घोटाला किया है तो जेल तो जाना ही पड़ेगा। इसमें अगर उनका पक्ष लेकर कोई आंदोलन करेगा तो वह सही नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की तरफ से जो याचिका दायर की गई थी उसे भी वापस ले लिया गया है क्योंकि केजरीवाल को पता है कि न्यायालय में उनकी नौटंकी नहीं चलेगी।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब यही केजरीवाल भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाकर शहंशाह की तरह उभरे थे। अब खुद उन पर बात आई तो इसे गैर कानूनी बता रहे हैं। वे सोनिया गांधी, लालू यादव के बारे में कहते थे कि ये लोग जेल कब जाएंगे। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह कि घोटाला भी हुआ है, मनी ट्रेल भी स्थापित हो गया है। जांच एजेंसी ईडी ने केजरीवाल को नौ बार समन भेजा पर वे एक बार भी समन पर पेश नहीं हुए। सीएजी ने करीब 2000 करोड़ रुपये के घोटाले की बात कही है। कोर्ट ने घोटाले में 338 करोड़ रुपये के मनी ट्रेल की बात कही थी। समाचार पत्रों में छपा है कि के कविता ने पूछताछ में केजरीवाल को 100 करोड़ रुपये देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की नैया डूब रही है और वे अपने बचाव में एक साथ आ रहे हैं।

error: Content is protected !!