·        कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन500 रुपये में गैस सिलेंडर100-100 गज के मुफ्त प्लॉट300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी – भूपेंद्र हुड्डा

·        खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती, गरीब परिवारों को पीला कार्ड, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम देंगे – भूपेंद्र हुड्डा

·        हुड्डा ने महम में सफलरिकार्डतोड़ जन-आक्रोश रैली के लिये आयोजकों को दी बधाई

·        रोहतक की ऐतिहासिक जीत हरियाणा के उज्जवल भविष्य की तकदीर लिखेगी – उदयभान  

·        भाजपा झूठी पार्टी है उसने लोगों से किया कोई वायदा पूरा नहीं किया जबकि कांग्रेस ने जो कहा वो करके दिखाया – उदयभान

·        भाजपा वाले अब क्या चेहरे बदलेंगेलोग बीजेपी की पूरी सरकार ही बदल देंगे – दीपेंद्र हुड्डा

·        बीजेपी 400 पार का नारा संविधान बदलने के लिये लगा रही, लेकिन हम बीजेपी को संविधान का एक शब्द बदलने नहीं देंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

·        इस चुनाव में जय जवान जय किसान जय संविधान और जय नौजवान की जीत होगी – दीपेंद्र हुड्डा

·        जेजेपी और बीजेपी की आज भी मिलीभगत है उसी का सबूत है कि बीजेपी के विश्वास प्रस्ताव पर जेजेपी ने अपने विधायकों को अनुपस्थित रहने का व्हिप जारी किया – दीपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, 17 मार्च। महम की नयी अनाज मंडी में आयोजित जन-आक्रोश रैली को संबोधित करने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वहां उमड़े जनसैलाब को देखकर अपने अंदाज में कहा कि महम हलके से काँग्रेस को 1 लाख वोटों से जीत के बाद थारी सरकार हम बनवा देंगे। 1 लाख वोटों की जीत तभी होगी जब हर बूथ पर हर वोट पड़े और वोट प्रतिशत 90 फीसदी हो। उन्होंने कहा कि चुनाव का बिगुल बज चुका है, अब हरियाणा में भी सरकार बदलने का समय है। पहले लोकसभा का चुनाव है, फिर विधान सभा का चुनाव आयेगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उनके दिल में इस बात की टीस है कि जो हरियाणा 2014 से पहले तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था, खेल-खिलाड़ी, रोजगार देने में नंबर 1 था आज वो हरियाणा बेरोजगारी, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में नंबर 1 बन गया है। भारत सरकार द्वारा जारी सामाजिक प्रगति सूचकांक में कहा गया है कि हरियाणा सबसे असुरक्षित प्रदेशों में से एक है।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है और काँग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये महीना पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, युवाओं के लिए खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती, गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उस प्लॉट पर मकान बनाकर देंगे। बेकार के पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे। गरीब परिवारों को पीला कार्ड देंगे। खेल-खिलाड़ियों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे। कर्मचारियों के लिये पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे और जैसे 2005 में सरकार बनने पर हरियाणा से अपराध व अपराधियों का सफाया किया था इस बार भी सरकार बनने पर गुंडे-बदमाशों को हरियाणा से बाहर करेंगे।

महम की जनआक्रोश रैली में पहुंची रिकार्डतोड़ भीड़ को संबोधित करते हुए प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि रोहतक की ऐतिहासिक जीत हरियाणा के उज्जवल भविष्य की तकदीर लिखेगी। बीजेपी पर सीधा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जुमले बाजों को सबक सिखाने का समय आ गया है। भाजपा झूठी पार्टी है उसने लोगों से किया कोई वायदा पूरा नहीं किया। जबकि कांग्रेस ने जो कहा वो करके दिखाया है। कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को सी2+50 के आधार पर एमएसपी गारंटी के साथ कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति देने का काम किया जायेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान न्याय, नारी न्याय, युवा न्याय, श्रमिक न्याय, भागीदारी न्याय के माध्यम से गारंटी दी है। कांग्रेस पार्टी ने हर वर्ग के लिये योजना बनायी है। उदयभान ने बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होने का आवाहन किया।

उन्होंने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान साढे 81 किलोमीटर तक मेट्रो लाइन हरियाणा में बिछी। हरियाणा में 4 बड़े बिजली के कारखाने और एक न्यूक्लियर पावर प्लांट स्थापित हुआ। जबकि मौजूदा सरकार ने एक यूनिट भी बिजली पैदा करने का काम नहीं किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हुड्डा सरकार के प्रदेश में 12 यूनिवर्सिटी और 6 मेडिकल कॉलेज बने, रेल लाईन, नेशनल हाईवे बनवाये। 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये। 2200 करोड़ के कोऑपरेटिव कर्जे माफ किये, हरिजन और बैकवर्ड निगम के 485 करोड़ के कर्जे माफ किये। 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट दिये। 22 लाख बच्चों को वजीफा दिया। बैकवर्ड क्लास के लिए केशकला बोर्ड, माटी कला बोर्ड बनवाया।

रैली को संबोधित करते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज चुका है और आज इस रैली आई रिकार्ड भीड़ ने हरियाणा में बदलाव की नींव रखने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ये वो महम है जिसने हमेशा देश और प्रदेश की राजनीति को दिशा दी है। आगामी 25 मई को मतदान के बाद भी यही खबर आयेगी कि महम हलके ने राजनीति को एक बार नयी दिशा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 साल की सरकार की नाकामी का ठीकरा मुख्यमंत्री का चेहरा बदलकर फोड़ दिया। लेकिन अब चेहरा बदलने से काम नहीं चलने वाला। चुनाव में जनता भाजपा की पूरी सरकार को ही बदल देगी। क्योंकि 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भारी नुकसान कर दिया, प्रदेश का भट्ठा बैठा दिया। बीजेपी ने 10 साल में प्रदेश में कोई नया अस्पताल, स्कूल-कॉलेज या बड़ा संस्थान नहीं बनवाया, बल्कि अपने आलीशान दफ्तर बनवा लिये। इस बार भी रोहतक लोकसभा सीट और रोहतक की जनता भाजपा के निशाने पर है। यहां का नतीजा एक सांसद जिताने का नहीं बल्कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाने का काम करेगा।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इलेक्टोरल बांड के हालिया खुलासे से भाजपा का नारा सामने आ गया कि जो देगा चंदा उसको देंगे धंधा और जो नहीं देगा चंदा उसको देंगे ईडी का डंडा। बीजेपी के पास असीम धनबल है, लेकिन बीजेपी से मुकाबला करने के लिये हमारे पास जनता का दिया हौसला और आशीर्वाद है। उन्होंने आगे कहा कि साढ़े 3 महीने पहले ही कह दिया था कि भाजपा-जजपा ने चुनाव से पहले ही समझौता तोड़ने का समझौता कर लिया। बीजेपी-जेजेपी ने 5 साल तक प्रदेश को जमकर लूटा। अब ये वेश बदलकर एक बार फिर जनमत को ठगने के लिए आएंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जेजेपी और बीजेपी की आज भी मिलीभगत है उसी का सबूत है कि बीजेपी के विश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी के खिलाफ वोट देने की बजाय जेजेपी ने अपने विधायकों को अनुपस्थित रहने का व्हिप जारी किया। यही नहीं समर्थन वापस लेने के बाद भी जेजेपी के दुष्यंत चौटाला पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर से मिलने क्यों गये? जबकि पूर्व उपमुख्यमंत्री ने तो खुद कहा कि बीजेपी रोहतक की सीट जेजेपी के लिये छोड़ रही थी। लेकिन जेजेपी ने रोहतक का नाम सुनकर गठबंधन ही छोड़ दिया। दीपेंद्र हुड्डा ने महम की जनता के सामने कहा कि दीपेंद्र हुड्डा रोहतक की छत्तीस बिरादरी के आशीर्वाद को आखिरी सांस तक छोड़ने की सोच भी नहीं सकते।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने संविधान को कुचलने के लिये कदम बढ़ा दिये। ये सरकार हर वर्ग के संवैधानिक अधिकारों को छीनने का काम कर रही है। बीजेपी के एक सांसद ने कहा कि 400 पार का नारा संविधान को बदलने के लिये लगा रहे हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने बीजेपी को खुली चुनौती दी कि वे भाजपा को संविधान का एक शब्द भी बदलने नहीं देंगे। इस सरकार ने जय जवान, जय किसान वाले हरियाणा में न जवान छोड़ा न किसान छोड़ा। एक साल तक चले आंदोलन में 750 किसानों की बलि ले ली। केंद्र सरकार में 18 लाख और प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। पक्की सरकारी नौकरियों को कच्चे में बदला जा रहा है या बाहर के लोगों की भर्ती हो रही है। हर वर्ग का तिरस्कार किया गया।

सान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, सरपंच, महिलाएं, युवा जो कोई भी अपनी बात कहने सरकार के पास गया तो उस पर लाठीचार्ज किया गया। जब खिलाड़ी बेटियां अपने लिये न्याय मांग रही थीं तो सत्ता में बैठे इन लोगों ने दिल्ली की सड़कों पर हमारी बेटियों को सड़कों पर घसीटा। उस समय भी प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी रही। महिला का शोषण करने वाले मंत्री को हटाने की बात पर मुख्यमंत्री खट्टर ने सदन में कहा कि उनका मंत्री नहीं हटेगा।

उन्होंने कहा कि ये चुनाव लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है, ताकि हरियाणा में विकास का पहिया दोबारा घूमे। इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रेलकोच फैक्ट्री, मेट्रो का पहिया बहादुरगढ़ आकर रुक गया, वो आगे बढ़े। इस लड़ाई को जोश और होश के साथ सच्चाई और मेहनत से लड़ना है। जय जवान, जय किसान, जय संविधान और जय नौजवान की जीत होगी। इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश कंग्रेस अध्यक्ष उदयभान, विधायक डॉ रघुबीर सिंह कादयान, आनन्द सिंह दांगी, विधायक गीता भुक्कल, विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुंतला खटक, विधायक सुभाष गांगोली, विधायक इंदुराज नरवाल, विधायक बलबीर बाल्मिकी, आयोजक बलराम दांगी, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक संत कुमार, पूर्व विधायक प्रो. राम भगत, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, पूर्व विधायक परमिंदर ढुल, प्रो. वीरेंद्र सिंह, चक्रवर्ती शर्मा, बिल्लु हुड्डा समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!