काशीराम भारत रत्न के हकदार: अतरलाल

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल।‌ बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व लोकसभा सांसद कांशीराम की जयंती कनीना स्थित संत रविदास मंदिर में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा प्रभारी जोगेन्द्र कायला मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रमुख समाजसेवी व अटेली विधानसभा से प्रत्याशी ठाकुर अतरलाल ने की। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने कांशीराम के चित्र पर माल्यापर्ण कर एवं पुष्प अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में पहुंचने पर लोकसभा प्रभारी जोगेन्द्र कायला को कार्यकर्ताओं द्वारा पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने गरीबों, शोषितों, पिछड़ों व दलितों के लिए सदैव संघर्ष करने और वंचित वर्ग की उन्नति में अहम योगदान देने के लिए कांशीराम को भारत रत्न देने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया।

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए लोकसभा प्रभारी जोगेन्द्र कायला ने कांशीराम के जीवन एवं चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उन्हें देश के वंचित वर्ग का मसीहा बताया। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से चुनावों की तैयारियों में जोर-शोर से जुटने का आह्वान किया। 

अतरलाल एडवोकेट ने कहा कि कांशीराम द्वारा देश के कमेरे और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए किए गए कार्य ऐतिहासिक हैं। उन्होंने कांशीराम को भारत रत्न का सही हकदार बताते हुए कार्यकर्ताओं से उनकी विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान किया। बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रमोद कटारिया, जोन प्रभारी लालचंद शर्मा, पूर्व चेयरमैन भाग सिंह तथा अशोक दास नारनौलिया ने भी कांशीराम को श्रद्धांजलि देते हुए सभी से उनके दिखाए मार्ग पर चलने की अपील की। इस अवसर पर अटेली विधानसभा अध्यक्ष सतपाल सिंह थानेदार, राकेश सिंह, ढ़िल्लू सरपंच, प्रवीन कुमार, श्यामलाल, उमराव सिंह सरपंच, महेन्द्र, गुरूचरण, पवन कुमार, डाॅ. महेश कुमार, सतीश कुमार, महादेव प्रसाद, बीर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, सुभाषचंद, दलबीर सिंह, प्रताप सिंह, रामौतार पंच, सत्यदेव सिहोर, सतीश खिच्ची, गोपाल, रामेश्वर दयाल, उमराव सिंह, रामप्यारी, सुनिता, पिंकी, पूनम, कमला, बिमला व तारावती सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!