क्या भारत में अब कांग्रेस के लिए अलग कानून है और अन्य लोगों के लिए अलग कानून ? विद्रोही

सत्ता दुरूपयोग से मोदी-भाजपा संवैद्यानिक संस्थाएं व मीडिया मिलकर कांग्रेस के खिलाफ षडयंत्र रचकर ऐसा वातावरण बना रहे है कि कांग्रेस स्वतत्रंता से चुनाव प्रचार ही नही कर सके। यह भारत के लोकतंत्र पर बडा खतरा सबके सामने है : विद्रोही

09 मार्च 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि मोदी-भाजपा सरकार संवैद्यानिक संस्थाओं व मीडिया से मिलकर सत्ता दुरूपयोग से देश में चुनाव के लिए ऐसा वातावरण बना रहे है जिससे भाजपा व कांग्रेस को बराबर का प्लेयिंग फील्ड न मिले। विद्रोही ने कहा कि मोदी जी के आदेश पर पहले आयकर विभाग ने 2019 की आयकर रिटर्न के नाम पर कांग्रेस पर 210 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाकर उसकेे खातों में जमा 270 करोड़ रूपये जब्त किये और जब कांग्रेस ने इसके खिलाफ आयकर अपीलीय अधिकरण में अपील की तो जुर्माना लगाने की कांग्रेस की अपील को आयकर अपीलीय अधिकरण ने पुरानी परम्पराओं को तांक पर रखकर कांग्रेस की अपील खारिज करके उसे कोई राहत नही दी जबकि ऐसी परम्परा रही है कि ऐसे केस का निपटारा होने तक कुल जुर्माने को 20 प्रतिशत राशी वसूल करके बाकी जुर्माने पर रोक लगा दी जाती है। लेकिन आयकर अपीलीय अधिकरण ने कांग्रेस के प्रति ऐसा रूख अपनाय जो अब तक की परम्पराओं के कदम विपरित है।  

विद्रोही ने सवाल किया कि लोकसभा चुनाव से ठीक पूर्व पांच साल पुराने मामले में कांग्रेस के 270 करोड़ रूपये आयकर विभाग द्वारा जब्त करना और परम्पराओं को तांक पर रखकर आयकर अपीलीय अधिकरण का कांग्रेस की अपील खारिज करना एक सवाल खडा करता है कि क्या भारत में अब कांग्रेस के लिए अलग कानून है और ऐसे ही मामलों में अन्य लोगों के लिए अलग कानून है? जब संवैद्यानिक संस्थाएं भी मोदी-भाजपा-संघ के दबाव में परम्पराओं से हटकर कांग्रेस के लिए अलग रूख अपनाकर अपने संवैद्यानिक अधिकारों का दुरूपयोग करके उसकेे आर्थिक स्त्रोतों पर प्रतिबंध लगाएगी तो चुनाव में समान प्लेयिंग फील्ड कहां है? वहीं चुनाव आयोग जान-बूझकर चुनाव घोषणा में देरी करके मोदी-भाजपा को सत्ता दुरूपयोग से सरकारी संसाधनों व सरकारी पैसों से भाजपा का चुनाव प्रचार करने का अवसर दे रहा है जो अनैतिकता की हद है व लोकतांत्रिक परम्पराओं की धज्जियां उडाने वाला कुकृत्य है।

विद्रोही ने कहा कि इसी तरह सत्ता के दबाव में मीडिया एकतरफा प्रचार करके केवल मोदी-भाजपा का प्रायोजित महिमामंडन कर रहा है और कांग्रेस के प्रति रोज एक सुनियोजित रणनीति के तहत दुष्प्रचार करता है। मीडिया कांग्रेस की सभाओं, प्रैसवार्ता, बयानों को दिखाता व प्रकाशित नही करता और करता भी है तोड़-मरोड़कर ऐसी खबरे परोसता है जिससे कांग्रेस की बदनामी हो। वहीं मोदी-भाजपा-संघी सरकार के भ्रष्टाचार, लूट, झूठ व जनविरोधी नीतियों व आचरण को दबाता व छिपाता है और 24 घंटे केवल मोदी का चेहरा दिखाकर उनका ही प्रायोजित महिमामंडन करता रहता है। 

विद्रोही ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र व संविधान के अनुरूप भाजपा व कांग्रेस का ऐसा समान रूप से चुनाव प्रचार, चुनाव लडने के अवसर नही दिये जा रहे और सत्ता दुरूपयोग से मोदी-भाजपा संवैद्यानिक संस्थाएं व मीडिया मिलकर कांग्रेस के खिलाफ षडयंत्र रचकर ऐसा वातावरण बना रहे है कि कांग्रेस स्वतत्रंता से चुनाव प्रचार ही नही कर सके। यह भारत के लोकतंत्र पर बडा खतरा सबके सामने है। विद्रोही ने मतदाताओं से आग्रह किया कि यदि उन्होने इस षडयंत्र को समझकर कांग्रेस का साथ देकर मोदी-भाजपा को मुंहतोड़ जवाब नही दिया तो लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भारत में लोकतंत्र व संविधान केवल सजावटी वस्तु बनकर रह जायेगा और भारत में लोकतंत्र के नाम पर पूर्णतया संघी फासीजम का कब्जा हो जायेगा।   

Previous post

महाशिवरात्रि पर्व की रही धूम …….. मंदिरों व शिवालयों में लगा रहा श्रद्धालुओं का तांता

Next post

क्यों औरत के हिस्से में उसका इतवार नहीं आता… महिला दिवस पर वानप्रस्थ में विदुषी महिलाओं का सम्मान

You May Have Missed

error: Content is protected !!