डीसी ने तुरंत समाधान करने का दिया आश्वासन

मुख्यमंत्री से भी महिला कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की जयहिंद ने की अपील

रौनक शर्मा

रोहतक – बीते शुक्रवार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद किसी कार्यक्रम में शिरकत करके लौटे तो उनके टैंट पर सैकड़ों महिलाएं अपनी समस्या लेकर पहुंची।

जयहिंद ने महिलाओं से समस्या पूछी तो महिलाओं ने बताया वो महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत पिछले 10-15 सालो से बतौर सफाई कर्मचारी काम करती है। लेकिन सरकार उन्हें महज़ दो साल का अनुबंध कर्मचारी मान रही है, सरकारी छुट्टी वाले दिन भी छुट्टी नही देते और फैमिली आईडी में 5–5 लाख रुपए इनकम दिखाकर बीपीएल भी काट दिए गए है। ऐसे में न सिर्फ़ सरकार उनका आर्थिक बल्कि भविष्य में मिलने वाली सरकारी सुविधाओं से उन्हें वंचित रखा जा रहा है।

जयहिंद ने मौके पर रोहतक डीसी अजय कुमार जी को फोन कर बताया की मेरे पास एमडीयू से महिला कर्मचारी अपनी समस्याएं लेकर आई है। नवीन जयहिंद ने महिला कमर्चरियों की समस्याएं डीसी साहब को बताई तो डीसी ने यह आश्वासन दिया की वे उन्हें मेरे पास भेज दें मैं जल्द से जल्द इनकी समस्याओं का समाधान करवाऊंगा।

जयहिंद ने कहा परेशान जनता नेताओ के पास न जाकर हमारे पास समस्याएं लेकर आ रही है तो यह नेताओ के लिए खतरे की घंटी है की नेताओ पर भरोसा नहीं किया जा रहा। महिलाओं ने बताया की राज्यसभा सांसद, लोकसभा सांसद और विधायक उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहे। पिछली बार भी जयहिन्द उनके साथ सड़क पर उतरे थे और तनख़्वाह बढ़वाई थी । इस बार भी उन्हें उम्मीद है कि वे ही उनके इस संघर्ष की लड़ाई में साथ देंगे और सरकार तक उनकी बात पहुंचाएंगे।

जयहिंद ने कहा कि यह बहुत ही दुख की बात है आज महिला दिवस के उपलक्ष में महिलाएं समस्या लेकर धक्के खा रही है । सड़क पर उतरने को मजबूर है। जिसके बाद जयहिन्द ने समस्या लेकर आई सभी महिलाओं को समोसे व लड्डू बांट कर मान-सम्मान किया। साथ ही महाशिवरात्रि की भी शुभकामनाएं दी।

नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री जी से भी अपील करते हुए कहा कि पूरे हरियाणा में इसी तरह की हरियाणा कौशल रोजगार निगम से जुड़ी समस्याएं सामने आ रही है तो मुख्यमंत्री जी जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करवाए ।

error: Content is protected !!