भारी मात्रा में अवैध गांजा से भरे ट्रक सहित 02 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू

पुलिस ने पैनी नजर रखते हुए काबू किए गए आरोपियों के कब्जा से कुल 549 किलोग्राम अवैध गांजा किया बरामद।

गुरुग्राम : 06 मार्च 2024

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण व पुलिस कार्यवाही: कल दिनाँक 05.03.2024 को अपराध शाखा सैक्टर-39 गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना अवैध रूप से गांजा सप्लाई करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। प्राप्त सूचना पर निरीक्षक विश्वागौरव प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते एक पुलिस रेडिंग टीम गठित की तथा अपने विवेक व समझबूझ से उपरोक्त सूचना के आधार पर नजदीक गांव लाखुवास पहुँचकर नाकाबंदी शरू की तो कुछ समय बाद पलवल की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे रोककर पुलिस टीम द्वारा चेक किया गया तो गाड़ी के केबिन से 549 किलोग्राम गांजा मिला। गाड़ी चालक से गाड़ी में मिली शराब से संबंधित लाईसैन्स व परमिट मांगा तो वह कोई लाइसैन्स व परमिट पेश नहीं कर सका। पुलिस टीम द्वारा अवैध गांजा सहित काबू किए गए ट्रक चालक से उसका नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम तस्लीम तथा सहचालक का नाम मुकीम बतलाया।

▪️आरोपी/अभियुक्तों का विवरण:

  1. तस्लीम निवासी गांव चुंडिका, नूंह।
  2. मुकीम निवासी मंगला कॉलोनी हथीन, पलवल।

उक्त ट्रक चालक के कब्जा से भारी मात्रा में अवैध गांजा बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह विशाखापटनम से गांजा भरकर लेकर आए थे तथा तावडू में सप्लाई करने के लिए लेकर जा रहे थे।

▪️बरामदगी: पुलिस टीम ने उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से 549 किलोग्राम गांजा व 01 ट्रक बरामद किया है। बरामद किए गए ट्रक व गांजा को पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार पुलिस कब्जा से लिया गया।

▪️आगामी कार्यवाही: आगामी पूछताछ के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है। अभियोग अनुसंधनाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!