डीसी निशांत कुमार यादव व सीपी विकास अरोड़ा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का किया निरीक्षण

गुरूग्राम, 5 मार्च। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आगामी 11 मार्च को गुरूग्राम जिला में आगमन प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री द्वारका एक्सप्रेस वे के गुरूग्राम जिला वाले हिस्से का लोकार्पण और जनसभा को संबोधित करेंगे। गुरूग्राम जिला में आयोजित होने वाले इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को लेकर मंगलवार की शाम डीसी निशांत कुमार यादव तथा पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने जनसभा स्थल का दौरा किया और कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों को लेकर एनएचएआई तथा भारत सरकार के अधिकारियों से चर्चा की।

डीसी व पुलिस कमिश्नर ने जनसभा के लिए सेक्टर 84 में निर्धारित स्थल का निरीक्षण किया और जनसभा से जुड़ी तैयारियों को लेकर विभागवार आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रधानमंत्री जनसभा से पहले द्वारका एक्सप्रेस वे पर रोड शो भी करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सहित अनेक विशिष्टजन भी प्रधानमंत्री का गुरूग्राम आगमन पर स्वागत करेंगे। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा संबंधी इंतजामों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट के समीप शिवमूॢत से द्वारका एक्सप्रेस वे खेडक़ी दौला टोल के समीप कनेक्ट करेगा, 29 किलोमीटर लंबाई वाले द्वारका एक्सप्रेस वे का हरियाणा क्षेत्र वाले हिस्से (18.9 किमी) के आरंभ होने से गुरूग्राम में आबादी के एक बड़े वर्ग को नई दिल्ली तक आवागमन के लिए बेहतर विकल्प मिलेगा। यह देश का पहला एलिवेटेड अर्बन एक्सप्रेस वे होगा। इस सडक़ के निर्माण पर करीब 9000 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत है। एक्सप्रेस वे को चार हिस्सों में बांटकर निर्माण किया है जिनमें दिल्ली क्षेत्र के 10.01 किमी क्षेत्र में दो तथा हरियाणा क्षेत्र में 18.9 किमी क्षेत्र को भी दो क्षेत्रों में रखा गया है।

इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, एएलसी कुशल कटारिया, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, सूचना, जनसंपर्क भाषा विभाग, हरियाणा के संयुक्त निदेशक एनसीआर आरएस सांगवान, एनएचएआई से मोहम्मद शफी व अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!