चंडीगढ़, 02 मार्च। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के 10 साल हो गये लेकिन न तो दो करोड़ नौकरी मिली, न काला धन मिला, न लोगों के खाते में 15 लाख आये, न महंगाई कम हुई, न महिलाओं को सुरक्षा मिली और न ही किसानों की आमदनी डबल हुई। जनता स्वयं को ठगा सा महसूस कर रही है,हिन्दुस्तान की जनता अब मोदी के छल-प्रपंच को भली भांति समझ चुकी है और वो अब बहकावे में नहीं आने वाली, आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने सदा जनता से झूठे वायदे किए। भाजपा जुमलेबाजों से भरी हुई है, कहती ज्यादा है करती कुछ भी नहीं हैं। भाजपा ने हर साल दो करोड़ युवाओंं को नौकरी देने का वायदा किया था इस हिसाब से 20 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलनी चाहिए थी पर सरकार नौकरी देने के बजाए पद ही खत्म करने में लगी हुई है। देश में बेरोजगारी चरम पर है, नौकरी के लिए युवा विदेशों की ओर रूप कर रहा है। नौकरी के लिए युवा इजरायल तक जा रहा है जबकि उसे पता है कि वहां जान जोखिम में रहती है। उन्होंनें कहा कि विदेश से कालाधन लाकर हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपये डालने की बात कही थी जो जुमला ही साबित हुआ।

उन्होंने कहा कि मंहगाई चरम पर है, सरकार का मंहगाई पर कोई नियंत्रण नहीं है, सरकार पूंजीपतियों को बढ़ावा दे रही है जबकि गरीब महंगाई में पिस रहा है। आज रसोई का बजट बिगड़ चुका है। महिलाओं को ज्यादा परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है जब तक लड़कियां घर नहीं लौट आती तब तक माता पिता चिंतित रहते हैं। अपराधियों के हौंसले बढ़ रहे हैं, कोई भी व्यक्ति स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि जो सरकार किसानों को आय दुगनी करने की बात करती थी आज वहीं सरकार किसानों को परेशान करने में लगी है। बर्बाद फसलों का मुआवजा तक नहीं मिल रहा है। जनता स्वयं को ठगा सा महसूस कर रही है, हिन्दुस्तान की जनता अब मोदी के छल-प्रपंच को भली भांति समझ चुकी है और वो अब बहकावे में नहीं आने वाली, आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी।

error: Content is protected !!