– जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने सेक्टर-34 में एवेन्यू-34 नामक कॉलोनी में चार दीवारियों व निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को किया धराशायी

गुरूग्राम, 26 फरवरी। अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण, अवैध कब्जों तथा अवैध कॉलोनी विकसित करने वालों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को सेक्टर-34 क्षेत्र में एवेन्यू-34 के नाम से विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी में निगम का पीला पंजा चला।

सोमवार को सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) कृष्ण कुमार व कनिष्ठ अभियंता प्रदीप की टीम बुल्डोजर व पुलिस बल लेकर सेक्टर-34 में पहुंची। यहां पर लगभग 3 एकड़ भूमि पर एवेन्यू-34 के नामक अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही थी। टीम ने मौके पर लगभग 10 चार दीवारियों तथा 3 निर्माणाधीन भवनों को धराशायी करने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सहायक अभियंता कृष्ण कुमार स्वयं संभाल रहे थे।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण, निगम भूमि पर अवैध कब्जों तथा अवैध कॉलोनाईजेशन को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नगर निगम गुरूग्राम के चारों जोन क्षेत्र में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमें लगातार निगरानी बनाए हुए हैं तथा समय-समय पर पुलिस बल की सहायता से तोडफ़ोड़ की कार्रवाई लगातार जारी है।

error: Content is protected !!