नाटक में प्रबुद्ध और समृद्ध परिवारों की 50 से 70 वर्ष आयु तक की महिलाएं भाग लेंगी।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 24 फरवरी : आयु की सीमा के बंधन से मुक्त कला सृष्टि मंच के कलाकार पिछले करीब 6 सालों से कार्यक्रम आयोजित कर अपनी कला का लोहा मनवा रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय कलाकार एवं संस्था के संचालक बृज शर्मा ने बताया कि कला सृष्टि मंच समूह में 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाएं और पुरुष अपनी कला को संजोए रखने के लिए कटिबद्ध हैं।

उन्होंने बताया कि हरियाणा कला परिषद द्वारा आयोजित की जाने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों में 25 फरवरी को शाम 6.00 बजे कला सृष्टि मंच द्वारा हिंदी नाटक नया सवेरा का मंचन किया जा रहा है। जानकारी देते हुए समूह के सचिव राजेश सिंगला एवं मंच के संस्थापक जय भगवान सिंगला ने बताया कि इस नाटक में प्रबुद्ध और समृद्ध परिवारों की 50 से 70 वर्ष आयु तक की महिलाएं भाग ले रही हैं। जिसमे समाज के विभिन्न प्रकार के परिवारों का चित्रण प्रस्तुत किया गया है।

समूह के वरिष्ठ अधिकारी सौरभ चौधरी ने बताया कि समूह गत छ: वर्षों से विभिन्न विषयों को लेकर नाटक मंचित कर रहा है। मंच की यह दसवीं प्रस्तुति होगी। नाटकों का यह सिलसिला जारी रहेगा। इसके लिए परिषद के निदेशक नागेन्द्र शर्मा के उमदा सहयोग की सराहना की। नाटक के लेखक एवं निर्देशक अंतर्राष्ट्रीय कलाकार बृज शर्मा हैं।

error: Content is protected !!