ब्लॉक लेवल पर प्रतियोगिताएं शुरू होंगी 28 फरवरी से

6 खेल स्पर्धाओं में भाग ले सकते हैं खिलाड़ी-डीसी निशांत कुमार यादव

गुरूग्राम, 23 फरवरी। हरियाणा सीएम कप-2024 खेल प्रतियोगिता में अधिक से अधिक खिलाडिय़ों का पंजीकरण करवा कर इस टूर्नामेंट को सफल बनाया जाएगा। इसके लिए जिलास्तर पर एक व्यापक कार्ययोजना तैयार कर ली गई है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने आज खेल विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क एवं निदेशक यशेंद्र सिंह के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंस में यह बात कही। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम जिला में सभी खेल प्रशिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे स्कूल, कालेज व अन्य शिक्षण संस्थाओं में जाकर बच्चों को 28 फरवरी से शुरू होने जा रही हरियाणा सीएम कप-2024 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा जिला परिषद, विकास एवं पंचायत विभाग, शिक्षा विभाग का भी इस प्रतियोगिता के आयोजन में सहयोग लिया जा रहा है। यह प्रतियोगिता फुटबाल, हैंडबाल, बास्केटबाल, कबड्डी, खो-खो, वॉलीबाल खेल की करवाई जा रही है। इसमें पहले खंडस्तर, फिर जिलास्तर, उसके बाद जोनल लेवल पर व अंत में प्रदेश स्तर पर आयोजन करवाया जाएगा।

खेल विभाग की वेबसाइट हरियाणास्पोर्टस.जीओवी.इन/सीएम-कप-2024 पर इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है।
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि खंडस्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन 28 से शुरू होगा तथा जिलास्तर पर पांच फरवरी को करवाया जाएगा। जो खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक हैं, वे खेल विभाग की वेबसाइट पर टीम के रूप में अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। फुटबाल टीम में 18, हैंडबाल टीम में 16 एवं बास्केटबाल, कबड्डी, खो-खो व वॉलीबाल टीम में 12-12 सदस्य होंगे। टीम किसी भी संस्था या ग्राम पंचायत के नाम से बनाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि 14 से 24 साल तक के किशोर व युवा खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। इसमें लडक़े और लड़कियों की अलग-अलग प्रतियोगिता करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि गुरूग्राम खंड की प्रतियोगिता 28 फरवरी को ताऊ देवीलाल स्टेडियम, सोहना खंड की प्रतियोगिता 29 फरवरी को आरबीएसएम स्कूल भोंडसी, फर्रूखनगर के खेल एक मार्च को राजीव गांधी खेल परिसर खंडेवला तथा पटौदी की प्रतियोगिता दो मार्च को मैत्री इंटरनेशनल स्कूल बोहड़ा कलां में होंगे। जिलास्तरीय प्रतियोगिता 5 मार्च को गुरूग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। वीडियो कांफ्रेंस में खेल विभाग के उपनिदेशक गिरिराज, जिला खेल अधिकारी रामनिवास, खेल प्रशिक्षक सुदीप, गौरव, मीनाक्षी, शिवानी कटारिया, कुनाल, अशोक कुमार, दीपक राठी, रेणुका, पवन कुमार व नीरज आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!