जिला प्रशासन की तैयारियों से संतुष्ट पंकज नैन ने कहा, गुरूग्राम को एक नई पहचान देगा यह मेगा इवेंट

डीसी निशांत कुमार यादव ने तैयारियों की दी विस्तृत जानकारी, 25 हजार से अधिक लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

गुरूग्राम, 19 फरवरी। गुरूग्राम में 25 फरवरी को होने जा रही गुरूग्राम मैराथन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की सामुदायिक पुलिसिंग और आउटरीच कार्यक्रम के विशेष अधिकारी पंकज नैन ने सोमवार को समीक्षा बैठक की। लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित इस बैठक में डीसी निशांत कुमार यादव, एडीसी हितेश कुमार मीणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

समीक्षा बैठक में पंकज नैन ने जिला प्रशासन की तैयारियों से संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि वैश्विक स्तर पर अपनी अलग पहचान रखने वाले गुरूग्राम शहर का यह मेगा इवेंट स्पोर्ट्स के क्षेत्र में गुरूग्राम की नई ब्रांड इमेज बनाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम से संबंध रखने वाले वे लोग जो ऐसे बड़े आयोजनों में शामिल होने के लिए अन्य शहरों का रुख करते थे। भविष्य में उन्हें अब अपने ही शहर में यह आयोजन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का प्रयास रहेगा कि आने वाले समय मे यह गुरूग्राम का वार्षिक इवेंट बने। इसके लिए इस आयोजन के उपरांत व अगले साल के आयोजन से पूर्व हर महीने छोटे छोटे प्रमोशनल इवेंट करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि इस प्रकार के आयोजन से लोग दिल से जुड़कर सामाजिक जुड़ाव के प्रयासों में अपना योगदान दें।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला में पहली बार इस प्रकार का बड़ा आयोजन हो रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन का प्रयास रहे कि इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की भी पूर्ण भागीदारी रहे।

बैठक में डीसी निशांत कुमार यादव ने मैराथन से जुड़ी तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि मैराथन को लेकर सभी तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं। आयोजन में लोगों की ज्यादा से ज्यादा सहभागिता हो इसके लिए जिला में स्थित सभी यूनिवर्सिटी, स्कूल एसोसिएशन, रनर्स कम्युनिटी सहित प्रमुख आरडब्ल्यूए के साथ बैठकों का दौर जारी है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के सफल प्रयासों के तहत अभी 25 हजार से अधिक लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। उन्होंने बताया कि मैराथन के लिए जो रूट निर्धारित किया गया है। उस रूट पर रनर्स को प्रोत्साहित करने के लिए सभी संबंधित आरडब्ल्यूए से संपर्क किया जा रहा है। जिसमें प्ले कार्ड्स व अन्य कार्यक्रमों से रनर्स का उत्साहवर्धन करने वाले प्रमुख पांच आरडब्ल्यूए को मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा। डीसी ने बताया कि आयोजन के प्रचार प्रसार के लिए सभी उचित माध्यमों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आयोजन में समाज का कोई भी वर्ग अछूता ना रहे इसके लिए जिला में स्थित सभी प्रमुख कॉरपोरेट्स के साथ भी बैठक की जा रही है।

बैठक में नगर निगम गुरूग्राम से संयुक्त आयुक्त विजय यादव, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, ओएसडी टू डीसी प्रीति रावत, सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव, डीआईओ विभु कपूर सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!