वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 18 फरवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में प्रबंधन अध्ययन संस्थान द्वारा ट्रांसफॉर्मिंग रिसर्च लैंडस्केपः हार्नेसिंग द मैजिक ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रिसोर्स पर्सन ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के सहायक प्रोफेसर सिमरजीत सिंह ने शोध में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग के तरीकों और साधनों पर चर्चा की।इ

स अवसर पर इंस्टीट्यूट में पौधारोपण समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें इंस्टीट्यूट के फाउंडर डायरेक्टर प्रो. डीडी अरोड़ा और पूर्व डायरेक्टर प्रो. भाग सिंह बोदला और रिसोर्स पर्सन सिमरजीत सिंह और फैकल्टी ऑफ कामर्स एंड मैनेजमेंट के गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के निदेशक प्रो. अनिल कुमार मित्तल ने रिसोर्स पर्सन, सभी विभागों के अध्यक्षों और प्रतिभागियों का स्वागत किया और कार्यशाला के महत्व से भी परिचित कराया।रिसोर्स पर्सन प्रो. सिमरजीत ने एससीआईस्पेस, रिसर्व रेबिट, सिमेंटिक स्काॅलर, परप्लेक्सिटी, एआई जैसे विभिन्न आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के टूल्स और सॉफ्टवेयर के माध्यम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और लिटरेचर में इसके इस्तेमाल पर व्यवस्थित रूप से चर्चा की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों के साथ विभिन्न मैनेजमेंट के टूल पर भी चर्चा की।

अंत में निदेशक एंव उपनिदेशक ने सभी को धन्यवाद दिया तथा प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की समग्र रूपरेखा एवं जिम्मेदारी का निर्वाहन दिशा कक्कड़ एवं विक्रम ने किया। इस अवसर पर लगभग 65-70 शोधार्थियों एवं संकाय सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग भाग लिया।

error: Content is protected !!