– विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने कस्बा बवानीखेड़ा में नव निर्माणाधीन श्री दक्ष पति सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि किया संबोधित

– विधानसभा उपाध्यक्ष श्री गंगवा ने श्री दक्ष प्रजापति सामुदायिक भवन के निर्माण में पहली किस्त के रूप में 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की

बवानीखेड़ा, 18 फरवरी। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर श्री रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रदेश में हर वर्ग को उसका उचित प्रतिनिधित्व दे रही है। सरकार पिछड़ा वर्ग के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने बीसी- ए वर्ग को उनका पंचायती राज संस्थाओं व शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में उचित आरक्षण देने का काम किया है। परिणाम स्वरूप इस समाज के लोगों को पंचायती राज व शहरी स्थानीय निकाय में जन प्रतिनिधि बनने का अवसर मिला है। इससे समाज को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने विशेषकर गरीब लोगों के हित में नीतियां लागू की हैं।

विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री गंगवा रविवार को कस्बा बवानीखेड़ा में नव निर्माणाधीन श्री दक्ष प्रजापति सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भवन के निर्माण में 11 लाख रुपए की राशि पहली किस्त के रूप में देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस भवन निर्माण में वे हर संभव पूरा योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन किसी विशेष एक समाज के काम नहीं आते हैं, बल्कि ये सर्व समाज के होते हैं। उन्होंने कहा कि उनका समाज मेहनतकश और ईमानदार समाज है। उन्होंने अपने संबोधन के माध्यम से समारोह में मौजूद लोगों से आह्वान किया कि वे अपने बच्चो को उच्च शिक्षित करें। मौजूदा सरकार पारदर्शिता के साथ सरकारी नीतियों का लाभ नागरिकों तक पहुंचा रही है। सरकार योग्य और होनहार युवाओं को पारदर्शिता के साथ व बिना किसी सिफारिश नौकरी दे रही है। परिणाम स्वरूप आज पिछड़ा वर्ग समाज से भी योग्य युवा बड़े से बड़े पदों पर जा रहे हैं, जबकि पहले इस समाज के लोगों के अनदेखी होती रही है। आज युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरी दी जा रही है, इससे आज मजदूर, रेहड़ी लगाने वाले, रिक्शा चलाने वाले घरों से भी बच्चे सरकारी नौकरी पा रहे हैं।

श्री गंगवा ने कहा कि सरकार आज लोगों की घर बैठे पेंशन बन रही है, पेंशन बनवाने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर नही लगाने पड़ते। इसी प्रकार लाभपात्रों के खातों में सीधे पैसे जा रहे हैं। सरकार ने बीच के बिचौलियों को घर बैठाने का काम किया है। परिवार पहचान पत्र के आधार पर ही बीपीएल कार्ड बन रहे हैं। इसी प्रकार राशन कार्ड बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब लोगों के पांच लाख रुपए तक के फ्री इलाज के लिए चिरायु योजना लागू की है, इससे गरीब लोगों की चिंता दूर हुई है। सरकारी योजनाओं को सरकार ने परिवार पहचान पत्र के साथ जोड़ा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपनी अलग छवि बनाने का काम किया है। आज किसी देश में भारत की तरफ आंख दिखाने की हिम्मत नही है। भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने का काम किया है, जिससे वहां पर अमन, चैन और शांति स्थापित हुई है। इसी प्रकार से मुस्लिम महिलाओं के सम्मान को लेकर तीन तलाक को समाप्त किया है। देशवासियों की धार्मिक भावनाओं के चलते ही सरकार ने वर्षों पुराने मुद्दे को सुलझा कर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य को सिरे चढ़ाया है। आज हर भारतवासी को अपने आप पर गर्व है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हरियाणा माटी कला बोर्ड के चेयरमैन ईश्वर मालवाल ने विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री गंगवा को पिछड़ा वर्ग समाज के रत्न की संज्ञा देते हुए कहा वे समाज के हितों की रक्षा के प्रति हमेशा तत्पर रहते हैं। समाज के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार को समाप्त किया है और सरकार हर वर्ग की भलाई के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि माटी कला बोर्ड समाज को हुनरमंद बनाने का काम कर रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे समाज की भलाई के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे।

कार्यक्रम को भाजपा नेता सुरेश ओड, श्री दक्ष प्रजापति संस्था के प्रधान रामधन रानौलिया, बीके स्कूल संचालक सुभाष कौशिक ने भी संबोधित किया। समारोह के दौरान जगदीश मालवाल तोशाम, मनीत करनाल, मोतीराम प्रधान तोशाम, रामकुमार कासनी लोहारू ने एक- एक लाख 11-11 हजार रुपए देने व धर्मबीर प्रधान भिवानी ने सामुदायिक भवन के मुख्य द्वार का निर्माण करवाने की घोषणा की।

श्री गंगवा व अन्य सभी मेहमानों का फूलमालाओं व पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान सीईओ जिला परिषद अनुराग ढालिया, नायब तहसीलदार रोहित कौशिक, माटी कला बोर्ड के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, प्रदीप प्रजापति, उदयचंद फौजी, संस्था के मुख्य संरक्षक प्रदीप लोहानीवाल, उप प्रधान सुखपाल, श्रीभगवान नाडिय़ा, जयपाल, शीशराम, ओमपाल, विनोद कुमार, बाली कुमार, मा. रामधन, ताराचंद यादव, जोगीराम, पार्षद रीतू, सरपंच नरेश शर्मा सिंकदरपुर व उमेश शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!