भाजपा सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव की जीत को एतिहासिक बनाने के लिए कहा

मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने सभी को दिए जनसंपर्क अभियान को और तेज करने के निर्देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रेवाड़ी रैली हर विधानसभा में एलईडी पर देखने के प्रबंध करेगी भाजपा

2013 की रैली से भी अधिक सफल होगी 2024 की यह रेवाड़ी रैली: नायब सैनी

चंडीगढ़, 13 फरवरी। लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने सभी सांसदों, विधायकों, जिला प्रभारियों और जिला अध्यक्षों को मंगलवार को चंडीगढ़ बुलाकर कह दिया है कि हरियाणा में लोकसभा की 10 की दसों सीटों पर एतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए सभी को कोई कौर कसर नहीं छोड़नी है, इसलिए अपने जनसंपर्क अभियानों को और तेज कर दें। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 16 फरवरी की रेवाड़ी रैली को हर विधानसभा में बड़ी स्क्रीन पर देखने के प्रबंध करने के निर्देश बैठक में दिए गए।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी में एम्स की आधारशिला रखने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत और ज्यादा से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुन सके, इसके लिए योजना बनाई गई है। श्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा से विशेष लगाव रहा है, इसलिए लगातार बड़ी-बड़ी सौगातें हरियाणा को देते रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने जहां देश में विकास की गति को तेज किया है उसमें भी हरियाणा पीछे नहीं रहा है। हरियाणा में सड़कों, हाइवें, एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा है वहीं वंदेभारत जैसी ट्रेन हरियाणा को मिली है।

नायब सैनी ने बताया कि 16 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी से विकास अनेक नई-नई परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे तो कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। रेवाड़ी में बनने वाले एम्स पर बोलते हुए श्री नायब सैनी ने कहा कि रेवाड़ी एम्स का लाभ हरियाणा के अलावा राजस्थान, उत्तर प्रदेश व दिल्ली के लोगों को मिलेगा। श्री सैनी ने बताया कि आज की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री मोदी की रेवाड़ी की रैली को भव्य बनाने के जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने दावा किया कि 16 फरवरी 2024 की यह रेवाड़ी रैली पिछली 2013 की रैली से भी सफल रैली होगी।

नायब सैनी ने कहा कि गांव चलो अभियान को और तेज गति देने पर भी बैठक में मंथन हुआ है। डबल इंजन की सरकार में गरीबों को सरकार की योजनाओं का लाभ घर बैठे मिल रहा है। मोदी की गारंटी और मनोहर का संकल्प समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति का उदय करना है। गांव चलो अभियान के तहत हमारे सांसद, विधायक, मंत्री गांवों में जाएंगे और वहां के लोगों से सरकार के कामों पर चर्चा करेंगे और लोगों से सुझाव भी लेंगे ताकि सरकार की योजनाओं और कार्यशैली को और ज्यादा कारगर बनाया जा सके।

प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वकर्मा योजना लागू की है और उसका 13 हजार करोड़ का बजट भी पास कर दिया है। यह योजना परम्परागत कार्य करने वाले लोगों के लिए बड़ी फायदेमंद योजना है। आज की बैठक में इस योजना पर भी विस्तार से चर्चा हुई है। सरकार का लक्ष्य परम्परागत काम को बढ़ावा देना है ताकि हमारे युवा समर्थ और आत्मनिर्भर बन सके।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में अहम काम किए हैं। आज की बैठक में स्वयं सहायता समूहों की बहनों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने पर भी चर्चा हुई। श्री सैनी ने कहा कि चुनाव 2024 अब हमाने सामने है, भाजपा जनसमर्थन और कार्यकर्ताओं के दम पर दस की दस सीटें जीतकर तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगी।

पत्रकार द्वारा किसान आंदोलन पर पूछे गए सवाल पर नायब सैनी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर सवाल दागते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों ने किसानों के हितों के लिए कितने काम किए हैं इस पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। राजस्थान में कांग्रेस के समय दो फसले ही एमएसपी पर खरीदी जाती थी और यही हाल पंजाब का है। पंजाब में भी कांग्रेस गेहूं और धान ही एमएसपी पर खरीदती थी और आम आदमी पार्टी भी इन दोनों फसलों को ही एमएसपी पर खरीद रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष किसान आंदोलन के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंक रहा है।

श्री सैनी ने कहा कि हरियाणा में मनोहर सरकार एमएसपी पर 14 फसलों को खरीद रही है। सब्जियों पर किसानों को भावान्तर भरपाई योजना के तहत लाभ दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत किसानों को सब्सिडी दी जा रही है। 10 सालों में मोदी सरकार ने किसानों को सोलर पंप के साथ जोड़कर सशक्त करने का काम किया है। किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, फसल बीमा योजना का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा मोदी सरकार लगातार एसएसपी भी बढ़ा रही है।
नायब सैनी ने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार बातों में नहीं, काम करने में विश्वास रखती है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों को दलगत राजनीति से उपर उठकर काम करना चाहिए और किसानों के हित में काम करना चाहिए। पराली मामले में दिल्ली के सीएम पर भी श्री सैनी ने तंज कसते हुए कहा कि श्री केजरीवाल पहले दिल्ली में प्रदूषण फैलाने का दोषी पंजाब को बताते थे। अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, लेकिन पराली प्रबंधन की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। नायब सैनी ने कहा कि मनोहर सरकार ने पराली प्रबंधन पर अच्छा काम किया जिसकी तारीफ माननीय सर्वोच्च अदालत ने भी की। इस मौके पर संगठन मंत्री फणींद्र नाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली और डा. अर्चना गुप्ता, सुरेन्द्र पूनिया भी उपस्थित रहे। इसके अलावा अनेक सांसद, विधायक, जिला प्रभारी और जिला अध्यक्षों के अलावा पार्टी के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!