ये हरियाणा का पहला ऐसा धरना जो कांट्रेक्ट की नौकरी मांग रहे: अनुराग ढांडा

कृषि मंत्री को ना किसानों से और ना युवाओं से मतलब: अनुराग ढांडा

पशुपाल विभाग में स्टाफ की कमी होने के बावजूद भी नहीं दी जा रही नौकरी: अनुराग ढांडा

गांवों के पशु अस्पतालों को भी बंद करने में लगी खट्टर सरकार : अनुराग ढांडा

बीजेपी, कांग्रेस और चौटाला परिवार ने कभी भिवानी का भला नहीं किया: अनुराग ढांडा

लोहारू/भिवानी, 08 फरवरी – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने रोजगार की मांग को लेकर धरने पर बैठे छात्रों को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल उन्हीं मांगों को उठाती है जो जायज होती हैं, ताकि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर उसे पूरा किया जा सकें। जब यहां बैठे छात्रों ने मुझे सभी दस्तावेज दिखाए तो इस बात में कोई संदेह नहीं है कि संघर्ष कर रहे सभी लोगों की मांग जायज है। ये पहला ऐसा धरना है कि जहां कोई पक्की सरकारी नौकरी नहीं मांग रहे हैं। आपका मांग केवल इतनी है कि जो आपने सरकार के साथ काम करके जो अनुभव हासिल किया उसी आधार पर ही कांट्रेक्ट की नौकरी पर रख लो ताकि घर चलता रहे। आपकी मांग बिल्कुल जायज है और आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से आपकी मांगों का समर्थन करती है और सरकार से मांग करती है कि आपकी मांगों को जल्द पूरा करे। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष यादव, गीता श्योराण, मनजीत, मनीष घनगस, राज कुमार फौजी, राकेश चांदवास और दलजीत मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग में स्टाफ की जितनी कमी है शायद किसी और विभाग में न हो। ये सरकार धीरे धीरे गांव में जो पशु अस्पताल होते थे जिसको बंद करती जा रही है। जिससे पशुधन के इस्तेमाल में की जाने वाली तकनीक भी जा रही है। जिसके जरिए नस्लों को सुधारने का काम किया जाता था। उन्होंने कहा कि कुछ साथी यहां आमरण अनशन पर भी बैठे हैं, लेकिन इस सरकार की नजर में आपके संघर्ष की कोई कीमत नहीं है। ये सरकार रोजगार मांगने वालों की नहीं सुनती।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं, उनकी आवाज को लेकर आम आदमी पार्टी करनाल में सीएम आवास का घेराव करने गई थी। जहां हमारे ऊपर लाठियां बरसाई गई और मेरा हाथ तोड़ दिया। लेकिन हम भी कह कर आए हैं कि हमारा सिर फोड़ दो या हमें जेल में डाल दो लेकिन हम जनता की आवाज उठाने से पीछे नहीं हटेंगे। हम अपना काम, धंधा और नौकरी छोड़ कर इसलिए राजनीति में आएं हैं क्योंकि राजनीति में बैठे लोगों ने राजनीति को शर्मशार कर दिया है। यदि महिलाओं, बच्चों और युवाओं के लिए संघर्ष नहीं कर सकता तो ऐसी राजनीति का कोई फायदा नहीं। इस सरकार में युवाओं की मांग की कोई कीमत नहीं है नहीं तो सरकार आज आपके दरवाजे पर होती। इसी विधानसभा से मंत्री होने के बावजूद भी आपकी कोई नहीं सुन रहा तो उस मंत्री को डूब कर मर जाना चाहिए जो अपने आपको जनता का प्रतिनिधि कहता है। आपकी विधानसभा के छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं और आप उनका दर्द तक सुनने नहीं आ सकते।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हरियाणा में केवल आम आदमी पार्टी से डरती है। हम आए हैं तो शाम तक आपके पास फोन आने शुरु हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही आप लोगों की मांगों को पूरा किया जाएगा और आप दफ्तर में होंगे। आम आदमी पार्टी को झूठे वादे नहीं करने आते, हमें केवल काम करना आता है। उन्होंने कहा कि आप जो भी संघर्ष का रास्ता आगे तय करोगे उसमें आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा। यदि इस सरकार के रहते आपको नौकरी दिला सके तो आम आदमी पार्टी इसको अपनी कामयाबी समझेगी।

उन्होंने कहा कि आमरण अनशन पर बैठे सभी साथी अपनी सेहत का ध्यान रखना क्योंकि इस सरकार में इंसान की जान की कोई कद्र नहीं है। हरियाणा में दो लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं लेकिन सीएम खट्टर युवाओं को युद्धग्रस्त क्षेत्र इजरायल में मरने के लिए भेज रहे हैं। इसलिए इन लोगों के निक्कमेपन की वजह से जान नहीं देनी है। अब आम आदमी जाग रहा, इसलिए अच्छा वक्त भी जल्द आएगा। आम जनता इन सरकारों से परेशान हो चुकी है, क्योंकि हरियाणा के 57 साल के इतिहास में ये लोग हरियाणा की जनता को मूलभुत सुविधाएं भी नहीं दे पाए।

error: Content is protected !!