शानदार बजट पेश करने पर बिप्लब देब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को दी बधाई

राज्यसभा में बिप्लब देब ने कांग्रेस को घेरा कहा- नार्थ ईस्ट में कांग्रेस राज में महिलाओं पर अत्याचार और अलगावाद था चरम पर

नॉर्थ ईस्ट की आवाज दबाना कांग्रेस के स्वभाव में: बिप्लब देब

चंडीगढ़/नई दिल्ली, 7 फरवरी। राज्यसभा में बोलते हुए त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद तथा हरियाणा भाजपा के प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने अंतरिम बजट को आत्मनिर्भर भारत और युवाओं के सपने को साकार करने वाला बजट बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट दर्शाता है कि नए भारत का चेहरा कैसा होने वाला है। उन्होंने इस बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई भी दी।

बिप्लब देब ने कहा कि बजट यह भी दर्शाता है कि नौजवानों का सपना साकार कैसे हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा देशभर में किए गए विकास की सार्थकता इस बजट में दिखाई देती है। इस बजट में किसी पर कोई बोझ ना पड़े, इसलिए टैक्स में कोई बढ़ावा नहीं किया गया है। इसके बावजूद भी कैपिटल एक्सपेंडीचर में बड़ी मात्रा में राशि रखी गई है।

बिप्लब देब ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री केवल आत्मनिर्भर की बात ही नहीं करते, बल्कि इस बजट में आत्मनिर्भर भारत प्रतिफूल्लित होता दिखाई देता है। बिप्लब देब ने मोदी सरकार द्वारा नार्थ ईस्ट के लिए किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि इंफ्रास्ट्रैक्चर, टूरिज्म, अध्यात्म के साथ साथ अन्य सभी क्षेत्रों में नार्थ ईस्ट के आठों राज्यों में प्रधानमंत्री मोदी ने जबरदस्त विकास कार्य कराए हैं। मोदी सरकार ने सड़क, रेलवे क्षेत्र में भी अभूतपूर्व काम किए हैं।

राज्यसभा में बिप्लब देव ने राहुल गांधी की यात्रा पर भी कटाक्ष किया और कहा कि एक समय में जब नार्थ ईस्ट में कांग्रेस की सरकार होती थी तो वहां पैदल चलने के लिए भी अच्छे रोड और रास्ते नहीं थे, लेकिन अब राहुल गांधी पूर्वोत्तर में आसानी से पैदल चलकर यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंनें कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो नार्थ ईस्ट में महिलाओं पर अत्याचार, जाति-जाति में लड़ाई, अलगाववाद चरम पर था। बिप्लब देब ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि समय-समय पर कांग्रेस ने उग्रवादियों की मदद की है। उन्होंने कहा कि जैसे ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी तो वहां हिसात्मक गतिविधियां पूरी तरह खत्म हो गई, इसलिए राहुल गांधी ब्लूटप्रूफ गाड़ी के बिना भी वहां जा रहे हैं, यही मोदी जी ने करके दिखाया है।

श्री देब ने कहा कि कांग्रेस की काली करतूतों के बारे में सदन में जब भी हम आवाज उठाते हैं तो कांग्रेस के लोग उसे दबाते हैं, क्योंकि नॉर्थ ईस्ट की आवाज को दबाना कांग्रेस के स्वभाव में है और आज भी सदन में कांग्रेस के लोग यही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नॉर्थ ईस्ट का बहुत ध्यान रखते हैं, यहां तक कि केंद्रीय मंत्री भी सैकड़ों बार जाकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनते हैं और समाधान कराते हैं। लगभग 12 मिनट के संबोधन में बिप्लब देब ने कई बार मोदी सरकार की तारीफ की और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

error: Content is protected !!