सहकारिता विभाग में करोड़ों के घोटोले पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया

हिसार : हरियाणा के सहकारिता विभाग की एकीकृत सहकारिता विकास परियोजना में हुए करोड़ों के घोटाले पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वर्तमान भाजपा सरकार को घोटालों की सरकार कहा है।

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि सहकारिता विभाग में कई सौ करोड़ का घोटाला सरकार की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बात तर्कसंगत नहीं है कि कई वर्षों से करोड़ों का घोटाला किया जा रहा था और मुख्यमंत्री, गृहमंत्री एवं भाजपा के अन्य मंत्रियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। अब पोल खुलने के डर से कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों को बर्खास्त करने की नौटंकी करके इस मामले को दबा दिया जाएगा।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि सहकारिता घोटाले से पहले भी भाजपा सरकार में गेहूं व चावल घोटाले सहित बहुत से घोटालों को सरकार की मिलीभगत से अंजाम दिया जा चुका है। घोटाले का पर्दाफाश होने पर सरकार एसआईटी गठित करके निष्पक्ष जांच करवाने का ड्रामा करती है। इसके बाद जांच रिपोर्ट को कभी भी सार्वजनिक नहीं किया जाता और दोषियों को पाक-साफ सिद्ध कर दिया जाता है। सहकारिता घोटाले में इसी ड्रामे की पुनरावृति की जाएगी। मुख्यमंत्री एसआईटी गठित करके मामले की लीपापोती कर देंगे और असली गुनहगारों का चेहरा हमेशा की तरह बेनकाब नहीं हो पाएगा।

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि यदि सहकारिता घोटाले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए तो भाजपा सरकार के कई बड़े चेहरे बेनकाब हो सकते हैं। इसलिए इस मामले को हर हाल में दबा दिया जाएगा। खोवाल ने कहा कि चाहे भाजपा सरकार कितने ही प्रपंच रच ले लेकिन आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव व लोकसभा चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी जनविरोधी नीतियों के कारण लोगों का विश्वास खो चुकी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई भारत जोड़ो न्याय यात्रा एवं हरियाणा में कुमारी सैलजा , रणदीप सुरजेवाला व किरण चौधरी द्वारा शुरु की गई हरियाणा में कांग्रेस संदेश यात्रा की सफलता ने विरोधियों की नींद उड़ा दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा व लोकसभा चुनाव में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए निश्चित रूप से सरकार बनाएगी।

error: Content is protected !!