बिप्लब देब ने राज्यसभा में एम्स की स्थापना पर ध्यान आकर्षित किया

दिल्ली, 6 फरवरी।  त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब ने मंगलवार को राज्यसभा में एम्स पर दो सवाल रखें और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से दिए गए उत्तर पर संतुष्टि जताते हुए पूर्वाेत्तर को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार भी सदन में जताया।  बिप्लब देब ने त्रिपुरा में एम्स की स्थापना को लेकर सदन का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने सदन में नोर्थ ईस्ट में पहला एम्स देने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते हुए सदन में प्रश्न रखते हुए कहा कि पूर्वाेत्तर में असम के बाद त्रिपुरा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और त्रिपुरा सरकार ने भी समय-समय पर एम्स स्थापित करने पर पत्राचार किया है, तो क्या केंद्र सरकार के पास त्रिपुरा के लिए आने वाले समय में एम्स स्थापना करने की योजना है? त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सांसद बिप्लब देब के सवाल का स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से सदन में जवाब दिया गया कि मेडिकल कॉलेज त्रिपुरा के अपग्रेडेशन के लिए फेज तीन में 150 करोड़ का बजट अप्रूव्ड किया है और उसका काम जारी है। इस पर बिप्लब देब ने प्रधानमंत्री का आभार जताया।

इसके अलावा बिप्लब देब ने देश में 22 एम्स शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार का आभार जताते हुए यह प्रश्न भी सदन में पूछा कि बिहार और रिषिकेश आदि स्थानों पर नए एम्स खुलने से दिल्ली एम्स में  मरीजों की संख्या पर क्या फ़र्क पड़ा है?, क्योंकि दिल्ली एम्स में इलाज के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश से भी बड़ी संख्या में मरीज आते रहे हैं

इस पर स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से जवाब में कहा गया कि 2019 से 66 लाख लोग दिल्ली एम्स में इलाज के लिए पहुंचे हैं, तो रिषिकेश एम्स में 26 लाख लोग और पटना में 29 लाख लोग इलाज के लिए पहुंचे। दोनों प्रश्नों के उत्तर पर बिप्लब कुमार देब ने हैल्थ सेक्टर को मजबूत करने पर  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार  जताया।

बिप्लब ने अनुराग ठाकुर से भी शिष्टाचार भेंट की

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने मंगलवार को दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से शिष्टाचार भेंट की। अनुराग ठाकुर और बिप्लब देब के बीच लगभग एक घंटे की इस मुलाकात के दौरान त्रिपुरा सहित अनेक समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई।  त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री देब ने अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस मुलाकात के बारे में लिखा है।

error: Content is protected !!