भारत सारथी/ कौशिक 

कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज दिल्ली स्थित अपने आवास पर मध्याह्न भोजन का आयोजन किया। वे हर साल ऐसा आयोजन जनवरी-फरवरी के बीच संसद सत्र के दौरान करते रहे हैं। इस लंच में न केवल कांग्रेस के बल्कि बीजेपी समेत अन्य दलों के भी कई नेता शामिल होते हैं। खास बात है कि इस आयोजन में लंबे समय के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भी नजर आए। वे यहां अपने बेटे बृजेंद्र सिंह के साथ पहुंचे थे, जो कि बीजेपी से हिसार के सांसद हैं। दोनों नेताओं में बातचीत भी हुई।

हरियाणा की राजनीति में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी बीरेंद्र सिंह का नाम दिग्गज नेताओं में शुमार है। हुड्डा रिश्ते में चौधरी बीरेंद्र सिंह के फुफेरे भाई हैं। चौधरी बीरेंद्र सिंह भी पहले कांग्रेस में थे, लेकिन कांग्रेस में रहते हुए भी दोनों नेताओं की राह अलग थी। भूपेंद्र हुड्डा ने पहले भी हर साल जनवरी-फरवरी माह के बीच संसद सत्र के दौरान लंच पार्टी का आयोजन किया, लेकिन बीरेंद्र सिंह नजर नहीं आए। यह पहला मौका है, जब हुड्डा की लंच पार्टी में बीरेंद्र सिंह अपने बेटे बृजेंद्र सिंह के साथ नजर आए हैं।

दीपेंद्र हुड्डा ने किया नेताओं का स्वागत

भूपेंद्र हुड्डा के बेटे और रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने लंच पार्टी में आने वाले मेहमानों का स्वागत किया। पार्टी में दिग्गज नेता जनार्दन द्विवेदी, गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम, भाजपा से सांसद धर्मबीर सिंह, सपा नेता धर्मेंद्र यादव समेत कई नेता शामिल हुए। पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार और आनंद शर्मा भी पहुंचे।

कांग्रेस के ये दिग्गज नेता नजर नहीं आए

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी भी हरियाणा के दिग्गज नेताओं में शुमार हैं, लेकिन इनमें से एक भी नेता इस लंच पार्टी में नजर नहीं आया है। बता दें कि कुमारी शैलजा ने हाल में जनसंदेश यात्रा शुरू की थी और इस यात्रा में रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

error: Content is protected !!