10 हजार पर नही, 50 हजार भर्तियां करने पर करेंगे मुख्यमंत्री के नाम का भंडारा – जयहिन्द

किसी भी तरह की भर्तियों में गड़बड़ी पर जवाब दें सरकार – जयहिन्द

ईडी और सीडी से वही डरेगा जिसने कांड किए हों – जयहिन्द

सभी नेताओं का नार्को टेस्ट होना चाहिए – जयहिन्द

रौनक शर्मा

रोहतक – 6 फरवरी 2024 को HSSC (हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) ने ग्रुप सी का रिजल्ट निकाला है जिस पर जयहिन्द ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह रिजल्ट लगभग 12 हजार वेकैंसी का आना था लेकिन आया सिर्फ 10 हजार का। जिसमे की मुख्यमंत्री साहब ने यह कहा था कि हम लोकसभा चुनाव से पहले 50 हजार भर्तियां करंगे लेकिन नही की।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री जी से अपील करते हुए कहा कि जो यह रिजल्ट निकाला है क्या यह कोर्ट में उलझाने के लिए निकाला है यह रिजल्ट सन्देह के घेरे में है और मुख्यमंत्री जी इस रिजल्ट की पारदर्शिता साबित करें।

जयहिन्द ने कहा बहुत से बच्चो ने उन्हें फोन करके इस रिजल्ट के बारे में बताया कि किस तरह से इस रिजल्ट में टेक्निकल, फैमिली आईडी व भिन्न-भिन्न प्रकार की गड़बड़ है। लगभग सैकड़ो बच्चे हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने भी गए है और इस रिजल्ट को लेकर कुछ दिन पहले बच्चो ने हिसार व अलग-अलग जगह भी प्रदर्शन किया था।
जो 32 हजार ग्रुप सी की वैकेन्सी थी खुद सरकार ने यह कहा था कि इस सबका रिजल्ट हम एक साथ निकलेंगे, लेकिन निकला 10 हजार का।

जो सोशल इकोनॉमिक श्रेणी के 2.5 से 5 नंबर बच्चो को मिलते है उसकी हाईकोर्ट ने कल की ही डेट दी थी और आज रिजल्ट निकाल दिया गया तो बहुत से आवेदक इसी दुविधा में है कि किस आधार व किस श्रेणी के तहत यह रिजल्ट निकाला गया है। यहां तक कि खुद चेयरमैन भी यह नही बता पा रहे है कि किस तरह से यह रिजल्ट निकाला गया है।

आज इससे अंदाजा लगा सकते है कि जो EWS के आवेदक थे उन्होंने बताया कि उनकी कट ऑफ जनरल श्रेणी से भी ज्यादा पर गयी हुई है। और जनरल श्रेणी में वैकेन्सी खाली है लेकिन EWS के आवेदक जिनके नंबर भी ज्यादा है उनकी वैकेन्सी खाली छोड़ दी गयी है। इस तरह के मामले फायर सर्विसेस व नर्सिंग में ज्यादा आए हुए है।

जयहिन्द ने बताया कि आज से एक साल पहले हमने रोहतक में बेरोजगारों की बारात निकाली थी। उस समय मुख्यमंत्री साहब ने यह कहा था कि जयहिन्द बेरोजगार बच्चो को बहका रहा है और 50 हजार भर्तियाँ 2023 में करने का वादा किया था। अब 2023 जा चुका है, और हमने तो यह तक कहा था कि अगर मुख्यमंत्री साहब 50 हजार भर्तियाँ करते है तो हम मुख्यमंत्री के नाम का भंडारा लगवाएंगे।

ईडी और सीडी से वही डरेगा जिसने कांड किए हों – जयहिन्द
सभी नेताओं का नार्को टेस्ट होना चाहिए – जयहिन्द

एक पत्रकार साथी के सवाल का जवाब देते हुए ईडी द्वारा जांच होना जयहिन्द ने सही बताया। जयहिन्द ने बताया कि ईडी व सीडी से वही डरेगा जिसने कांड कर रखे होंगे। इस पर जयहिन्द ने एक मुहावरा भी बताया कि साँच को आँच क्या इसका मतलब है कि जिसने कुछ गलत नही किया होगा उसका कोई कुछ नही बिगाड़ सकता।

जयहिन्द ने हर पार्टी के सभी नेताओं का नार्को टेस्ट होने की बात कही। हमे न्यायालय पर विश्वास करना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!