– बुपनिया गांव में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़  

रामलला के दर्शनों के लिए चलने का किया आह्वान

चंडीगढ़,   28 जनवरी। भगवान श्रीराम हर भारतवासी के घट में बसता है। हमारी श्रद्धा और आस्था का केंद्र है रामलला। जो भगवान श्री राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं हो सकता। बादली हल्के के गांव बुपनिया के शिव मंदिर में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में भागीदारी करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि  बहुत आश्चर्य होता है कि कांग्रेस और उनके  घमण्डिया गठबंधन के साथी धार्मिक तुष्टिकरण के चलते रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का विरोध कर रहे थे। इन लोगों ने प्रभु श्री राम को वर्षो तक टेंट में रखा। कोर्ट में रामजन्म भूमि का विरोध करने की सारी हदें पार कर दी थी कांग्रेस ने । कांग्रेस ने पहले भगवान श्रीराम को मिथक व काल्पनिक माना, फिर माननीय अदालतों में 21-21 वकील खिलाफ खड़े किए।

धनखड़ ने कहा कि ये मोदी का बदला हुआ भारत है। देश की राजनीति में अब  परिवारवाद, तुष्टिकरण और भ्र्ष्टाचार का कोई स्थान नही है। उन्होंने कहा कि रामलला के दर्शनों के लिए चलेंगे। इसकी व्यवस्था की जाएगी। सभी चलेंगे।

धनखड़ ने कहा कि  हर भारतवासी के घट में राम बसता है। राम पर्याय हैं भारत के ।  हम मंदिरों व धार्मिक स्थलों को भगवान श्रीराम से जुड़ा हुआ पाते हैंं ।   उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा उपरांत  हर भारतवासी को गर्व और गौरव की अनुभूति हो रही है।   देश में ही नहीं दुनिया में जहां भी भारतीय हैं ।  उनका सीना चौड़ा हो गया है।

दुनियाभर से श्रद्धालुओं की भीड़ रामलला के दर्शनों को लेकर आतुर है।
श्री धनखड़ ने कहा कि कई पीढ़ियों ने संघर्ष किया और 500 साल की प्रतीक्षा और देश की आजादी के बाद 75  साल चले आंदोलन उपरांत यह ऐतिहासिक पल आए।  भाजपा राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि  गांव गांव में मंदिर हैं। ये हमारे इष्टदेव हैं । हमारी  प्राचीन परम्परा रही है कि सारे ग्रामवासी मिलकर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करें एक साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण करें। यह परम्परा आगे बढ़ती रहनी चाहिए। युवा पीढ़ी को बहुत कुछ सीखने को मिलता है ऐसे आयोजनों से।  धनखड़ ने शानदार ढंग से कार्यक्रम आयोजित करने और उनको आमंत्रित करने पर क्षेत्र की सरदारी और ग्रामवासियों का धन्यवाद किया। इससे पहले राष्ट्रीय सचिव ने पीएम मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात सुना।

कार्यक्रम में पहुंचने पर आयोजन समिति और क्षेत्र की सरदारी ने ओमप्रकाश धनखड़ का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर सरपंच डॉ आजाद , कोच जयवीर  सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।