जयहिंद पूछेंगे एसवाईएल पर केजरीवाल और भगवंत मान से सवाल

सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले को लागू करने का दे बयान, देंगे 1-1 लाख ईनाम- जयहिंद

गणतंत्र को लठतंत्र बनाना चाह रहे है केजरीवाल और भगवंत मान

एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय न मान कर सुप्रीम कोर्ट और संविधान का उल्लंघन कर रहे है

रौनक शर्मा

रोहतक – जयहिन्द सेना प्रमुख नवीन जयहिन्द शनिवार 27 जनवरी को रोहतक से अपने साथियों सहित ट्रैक्टर ट्रैली पर जींद के लिए कूच किया। जयहिंद अपने साथियों सहित रोहतक से चलकर लाखन माजरा ,जुलाना होते हुए जींद पहुंचेंगे जहां वे 28 जनवरी को जींद पहुंच मुख्यमंत्री केजरीवाल व भगवंत मान से एसवाईएल को लेकर सवाल पूछेंगे।

उनकी ये यात्रा सोशल मीडिया और लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुईं है। क्योंकि ट्रैक्टर ट्राली की यात्रा पूरी नोटों से लदी हुई थी और वो एसवाईएल लिखे मटके, टंकी और सोटे के साथ ट्राली में बैठे हुए थे।

जयहिंद से जब इस बारे में सवाल किया तो उन्होने कहा कि जो उन्हे चंदा मिला था वो जनता की लड़ाई के लिए था और आज उसी लडाई के वो जा रहें है। दोनो मुख्यमंत्री सिर्फ बयान देदे कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाएंगे । एक -एक लाख रुपए इनाम में देंगे।

जयहिन्द ने कहा की केजरीवाल व भगवंत मान एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय न मान कर सुप्रीम कोर्ट और संविधान का उल्लंघन कर रहे है और गणतंत्र को लठतंत्र बनाना चाह रहे है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल व भगवंत मान जींद में 28 जनवरी को आएंगे तो एसवाईएल मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि दोनों मुख्यमंत्री सिर्फ एक बयान दें कि एसवाईएल नहर का निर्माण करवाएंगे–हरियाणा की प्यास के 22 में से 17 जिलों में पानी की कमी है। सभी जिलों में लोग जहरीला पानी पी रहे है जिससे उनको अनेको बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है जैसे लोगो के समय से पहले बाल सफेद व गंजे हो जाते है। 80% हरियाणा के गाँवों में भूमिगत जलस्तर (चौवा) एक हजार फ़ीट निचे जा चुका है जिसके कारण किसानों को खेती व आम जनता को पानी की समस्या हो रही है। साथ ही जयहिन्द ने कहा कि अगर एसवाईएल का पानी हरियाणा को मिले तो 40 लाख टन अनाज किसान हर साल उगाकर जनता का पेट भर सकते है। यह राजनीतिक लड़ाई नही बल्कि न्याययिक लड़ाई है। और जो नेता या अभिनेता हरियाणा के हक़ में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाने की आवाज नही उठा रहा( एसवाईएल नहर निर्माण के बारे में नही कह रहा) सब गद्दार है।

जयहिंद ने कहा कि हरियाणा की ढ़ाई करोड़ जनता एसवाईएल के पानी का इंतजार कर रही है। किसान खेतीबाड़ी के लिए तो आम जनता पीने के पानी के लिए। हरियाणा में पानी की स्थिति बड़ी भयावह है। खराब पानी पीने की वजह से छोटे बच्चों, महिलों और युवाओं में अनेक तरह की बिमारियां हो रही है।

error: Content is protected !!