बेरोजगार युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही सरकार युवाओं से कमीशन ले रही है – भूपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस सरकार आने पर दादूपुर नलवी नहर बनवायेंगे, गन्ने का भाव 450 देंगे – भूपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट,

300 यूनिट मुफ्त बिजली, ओल्ड पेंशन स्कीम देंगे – भूपेंद्र हुड्डा

राहुल गाँधी की न्याय यात्रा पर हुआ हमला प्रजातंत्र पर हमला है – भूपेंद्र हुड्डा

कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर बूथ कमेटी बनाएं, सोशल मीडिया पर सक्रिय हों – उदयभान

सरकार के अन्याय और अहंकार को वोट की चोट से जवाब देगी हरियाणा की जनता – दीपेंद्र हुड्डा

एक महीने के अंदर ही कुरुक्षेत्र ने दो बड़ी रैली करके बता दिया कि प्रदेश में जनता परिवर्तन लाने जा रही- दीपेंद्र हुड्डा

राम सबके हैं, हरियाणा वो प्रदेश है जहां हर व्यक्ति के अंदर राम बसे हैं – दीपेन्द्र हुड्डा

कुरुक्षेत्र, 21 जनवरी। नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने न्याय और अन्याय के धर्मक्षेत्र को प्रणाम करते हुए कहा कि कडाके की ठण्ड और गलन के बावजूद कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड ने कार्यकर्ता सम्मेलन के रैली में तब्दील कर दिया जो इस बात का संकेत है कि भाजपा जा रही है कांग्रेस सरकार आ रही है। उन्होंने कहा कि भगवान् श्रीकृष्ण ने इसी पावन धरती से कर्म करने का उपदेश दिया था। जो व्यक्ति, जो देश-प्रदेश इन उपदेशों का अनुसरण करेगा वह निश्चित ही तरक्की करेगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 9 साल पहले का हरियाणा और आज का हरियाणा कहां से कहाँ पहुंच गया। विकास के हर पैमाने पर नंबर 1 रहा प्रदेश आज बेरोजगारी, महंगाई, कानून-व्यवस्था, खेल-खिलाड़ियों के अपमान में सबसे अव्वल राज्यों में गिना जाता है। रिकार्ड बेरोजगारी झेल रहे हरियाणा के युवाओं से ये सरकार रोजगार निगम बनाकर कमीशन ले रही है। युवाओं के के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है। रोजगार निगम और अग्निपथ योजना लाकर पक्के रोजगार को कच्चे में बदला जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं और हरियाणा की जनता का आवाहन किया कि आने वाले चुनाव में इस सरकार से पीछा छुड़ाना है और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाना है। नेता प्रतिपक्ष ने असम में राहुल गाँधी जी के नेतृत्व में जारी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर लखीमपुर में हुए हमले की घोर निंदा की और कहा कि ये राहुल गाँधी की यात्रा पर नहीं, प्रजातंत्र पर हमला है। कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने किया था। इस अवसर पर सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व स्थानीय कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस इलाके का भूजल स्तर तेजी से नीचे जा रहा है। ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में अनाज का एक दाना पैदा नहीं होगा। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार के समय बनी दादूपुर नलवी नहर को मौजूदा सरकार ने कैंसिल कर दिया। इस इलाके की सुख समृद्धि के लिये दादूपुर नलवी नहर को बनाया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार ने नहर को तहस-नहस कर किसान को बर्बादी के कगार पर खड़ा कर दिया। इसके चलते ही इलाके को हाल में बाढ़ की विभीषिका झेलनी पड़ी। हमारी सरकार आने पर दादूपुर नलवी नहर को फिर बनवाया जाएगा ताकि किसान खुशहाल हो। उन्होंने कहा कि ये इलाका धान, आलू, सूरजमुखी, गन्ना जैसी फसलें उगाता है। लेकिन आज किसान को उसकी फसल का सही भाव तक नहीं मिलता। भाजपा ने किसानों से वायदा किया था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी कर देगी, लेकिन आमदनी दोगुनी हुई नहीं, लागत दोगुनी बढ़ गयी। हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार के समय गन्ने का सबसे ज्यादा भाव दिया गया लेकिन आज ये सरकार गन्ने का रेट बढ़ाने के नाम पर तमाशा करती है। हुड्डा ने आश्वासन दिया कि हरियाणा में फिर से कांग्रेस सरकार आने पर गन्ने का रेट कम से कम 450 रुपये होगा।

उन्होंने कहा कि आज प्रदीश में किसान, मजदूर, मनरेगा मजदूर, सरपंच, ग्रामीण चौकीदार, सफाई कर्मचारी, खिलाड़ी बेटियां, आढ़ती, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर हर वर्ग इस सरकार से दुखी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर तो बुजुर्गों को 6000 महीना पेंशन देंगे। गृहणियों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। 100-100 गज मुफ्त प्लॉट योजना को फिर से लागू करेंगे। कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम चालू होगी, बैकवर्ड क्लास के लिए क्रीमी लेयर की सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे, ताकि उन्हें आरक्षण का लाभ मिल सके।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार के प्रति लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। ये सरकार लोगों को बांटना चाहती है और आपस में नफरत फैलाना चाहती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस अभियान’ चल रहा है। सभी कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर लोगों के वोट बनवाएं। 21 से 31 लोगों की बूथ कमेटी बनाएं। सोशल मीडिया पर सक्रिय हो और गांवों की तथा आम लोगों की समस्याओं को उठायें। उदयभान ने कार्यकर्ताओं को प्रदेश के गरीब विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया। प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय हुए विकास के काम गिनवाए साथ ही मौजूदा सरकार के जनविरोधी फैसलों को भी लोगों के सामने रखा।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि एक महीने के अंदर ही कुरुक्षेत्र ने दो बड़ी रैली करके बता दिया कि प्रदेश में जनता परिवर्तन लाने जा रही है। प्रदेश में परिवर्तन जरुरी है क्योंकि बीजेपी-जेजेपी सरकार पूरी तरह से विफल सरकार साबित हुई है। जो हरियाणा विकास, आपसी भाईचारे, खुशहाली के लिये जाना जाता था और वो प्रदेश विकास दर में पिछड़कर 17वें नंबर पर और पूरे देश में बेरोजगारी में नंबर 1 बन गया है। प्रदेश के युवा पलायन घर-बार गिरवी रखकर, लाखों रुपये कर्ज लेकर विदेशों में अपना भविष्य खोज रहे हैं। इस सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी के गर्त में ढकेलकर चौराहे पर खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले हर साल फौज में 5500 जवानों की भर्ती होती थी। अग्निपथ के माध्यम से अब केवल 900 अग्निवीर भर्ती हो रहे हैं, जिसमें से 4 साल बाद सिर्फ 200 पक्के रह जायेंगे। प्रदेश में 30 से ज्यादा पेपर लीक घोटाले हुए। एचपीएससी, एचएसएससी में भर्ती घोटाले हुए, करोड़ों रुपए की रिश्वत पकड़ी गई। जो कोई भर्ती लिस्ट आई भी तो उसमें हरियाणा से बाहर के नौजवानों को जगह मिल रही है। प्रदेश सरकार ने किसानों, कर्मचारियों, जवानों समेत हर वर्ग से अन्याय किया।

सांसद दीपेन्द्र ने मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने को काम नहीं किया और अब चुनाव सामने देख यात्रा शुरु कर दी। इनकी यात्रा गांव में जा रही है लेकिन कहीं लोगों की समस्याओं का कोई समाधान नहीं होता। कहीं पोर्टल, कहीं फैमिली आईडी आड़े आ जाता है। उन्होंने कुरुक्षेत्र की धरती से सीधा सवाल किया कि देश की पहलवान बेटियों को न्याय क्यों नहीं मिला। उन पर अत्याचार करने वाले अत्याचारी का क्या हुआ। किसान आंदोलन में जान कुर्बान करने वाले 750 किसानों का क्या हुआ। उनके परिवारों को न्याय दिलाने का क्या हुआ। बेरोजगारी झेल रहे हरियाणा के युवाओं को न्याय दिलाने का क्या हुआ? उन्होंने कुरुक्षेत्र की धरती से संकल्प दिलाया कि किसानों, मजदूरों, महिलाओं, खिलाड़ियों सहित हर वर्ग का मान-सम्मान हो।

उन्होंने कहा कि भगवान् राम सबके हैं और करोड़ों लोगों के मन में बसते हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा वो 2005 में राजनीति में आये तब से लेकर आज तक हजारों जनसभाएं, रैली की और हर रैली, सभा में मौजूद जनमानस का अभिवादन राम-राम से किया। हरियाणा वो प्रदेश है जहां परस्पर अभिवादन भी राम-राम के साथ करते हैं। किसान-मजदूर, व्यापारी सभी अपने काम की शुरुआत राम का नाम लेकर करते हैं। हरियाणा वो प्रदेश है जहां हर व्यक्ति के अंदर राम बसे हैं।

error: Content is protected !!