कब्जा से 06 मोबाईल फोन्स, 06 ATM कार्ड्स, 38 सिम कार्ड्स व 10 हजार रुपयों की नगदी बरामद।

गुरुग्राम : 16 जनवरी 2024 – दिनांक 26.12.2023 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध दक्षिण गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत किसी अज्ञात से इसका (शिकायतकर्ता) जानकर बनकर paytm के माध्यम से 50 हजार रुपए की ट्रांसफर करवाकर इसके साथ ठगी करने के संबध में दी गई। पुलिस टीम द्वारा प्राप्त शिकायत की पुष्टि करने उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध दक्षिण, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री सिद्धांत जैन IPS पुलिस उपायुक्त दक्षिण, गुरुग्राम के निर्देशानुसार व श्री विपिन अहलावत, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम की देखरेख में निरीक्षक शाहिद अहमद, प्रबंधक पुलिस थाना साईबर अपराध दक्षिण, गुरुग्राम के नेतृत्व में ASI संदीप कुमार ने पुलिस टीम के साथ कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीकी की सहायता से उपरोक्त अभियोग में 03 आरोपियों को कल दिनांक 15.01.2024 को सोहना रोड, गुरुग्राम से अभियोग में गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान इरशाद निवासी गांव जमालगढ़, नूह, शाहरुख खांन निवासी गांव लफुरी, नूंह व सैफ निवासी गांव लफुरी, नूंह के रूप मे हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी मेवात के रहने वाले हैं। ये फेसबुक पर नौकरी दिलवाने की ऐड/इश्तेहार डालते है और जब कोई व्यक्ति नौकरी के नाम पर इनसे संपर्क करता है तो ये उन्हें नौकरी दिलाने से पहले उन लोगों के दस्तावेज लेकर उनका बैंक में खाता खुलवाकर उन बैंक खातों का एक्सेस/सभी दस्तावेज अपने पास रख लेते थे। उस बैंक खातों को उपरोक्त आरोपी अपने अन्य साथियों को दे देते। उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता से ठगी करके जिस बैंक खाते में रुपये ट्रांसफर कराए थे वो बैंक खाता उपरोक्त आरोपियों ने अपने अन्य साथियों को उपलब्ध करवाया था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 06 मोबाईल फोन्स, 06 ATM कार्ड्स, 38 सिम कार्ड्स व 10 हजार रुपयों की नगदी बरामद की गई है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!