प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को किया सरकार

चण्डीगढ़, 14 जनवरी – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विश्व पटल पर भारत को आर्थिक शक्ति के साथ-साथ आध्यात्मिक शक्ति के रूप में भी प्रस्तुत किया है जिससे भारत की साख विश्व मानचित्र पटल पर बढ़ी है। हम सब को चाहिए कि प्रधानमंत्री के संकल्प को साकार करने के लिए एकजुटता के साथ अपना योगदान दें।

यह बात केंद्रीय इस्पात एवं नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज पानीपत के ऐतिहासिक स्थल काला आंब में आयोजित शौर्य दिवस कार्यक्रम के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर और वीर शिवाजी महाराज एवं उनकी माता जीजाबाई के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया।

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए वसुधैव कुटुंबकम के नाते पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हम सब की अपने वीरों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम सब मिलकर प्रधानमंत्री की सोच को और उनकी विचारधारा को आगे बढ़ाएं। प्रधानमंत्री के राष्ट्र के प्रति लिए गए संकल्प को साकार करने में उनका सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि पानीपत वीरों की भूमि रही है और पानीपत के लोग उनके लिए परिवार के सम्मान हैं। उनका पानीपत के साथ एक भावनात्मक और अटूट रिश्ता है।

करनाल लोकसभा सांसद श्री संजय भाटिया ने कहा कि वीर मराठों ने देश की अखंडता के लिए हजारों किलोमीटर दूर आकर यहां लड़ाई लड़ी। हमें ऐसे इतिहास से सीख लेनी होगी और अपने वीरों का सम्मान करना होगा मराठों का यहां आना उन लोगों के लिए तमाचा था जो कहते थे कि यहां अलग-अलग रियासतें रही हैं और राज करती हैं।

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद श्री कृष्ण लाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा व प्रमोद विज, भाजपा प्रदेश महामंत्री डॉक्टर अर्चना गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट सहित  अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।