हरियाणा के निवासियों के साथ जुड़ी है मेरी आत्मा : बिप्लब कुमार देब

-भाजपा हर समय लोगों के बीच रहकर करती है सेवा

– मुख्यमंत्री मनोहर लाल सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ाकर की 3 हजार रुपये

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को दिलवाया पूरा हक

चंडीगढ़, 12 जनवरी।   भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि भले ही वे त्रिपुरा से है, परंतु उनकी आत्मा हरियाणा वासियों के साथ जुड़ी हुई है। लोगों ने उन्हें इस प्रवास के दौरान दूध व मक्खन खिलाया है, जिससे वे तरोताजा महसूस कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी हर समय लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा करती हैं। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की वजह से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर एक दिन भारत मेें शामिल होगा। यह भारत का अभिन्न हिस्सा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि एक हजार रुपये से बढ़ाकर 3 हजार रुपये की है।

बिप्लब कुमार देब रोहतक  के  फरमाणा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में उपस्थितगण को बतौर मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी के 65 वर्ष के शासन काल के दौरान भी संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को पूरा प्रतिनिधित्व नहीं मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति को सम्मान दिलवाते हुए नारी शक्ति वंदना अधिनियम पारित करके महिलाओं को संसद व विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित किया है। नरेंद्र मोदी ने देश में व्यवस्था परिवर्तन कर गरीब लोगों के कल्याण की दिशा में कार्य किया है। उन्होंने कहा कि गांव की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है। नरेंद्र मोदी ही सभी को मान-सम्मान दिलवा सकते है। नरेंद्र मोदी के प्रति गरीबों के दिल में अपार स्नेह है।

 भाजपा प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साढे 9 वर्ष का कार्यकाल जनता के राज के रूप में रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को बढावा दिया है। कांग्रेस की जन विरोधी नीतियों के कारण ही पार्टी के पुराने नेता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे है। देश भर में पहली बार विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों के घर द्वार पर केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वंचित पात्र गरीब लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

भाजपा प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने अपने 10 वर्ष के शासनकाल के दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि नहीं बढाई और अब वे इस राशि को बढाकर 6 हजार रुपये करने की बात करके लोगों को गुमराह कर रहे है। प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि को बढ़ाकर 3 हजार रुपये प्रतिमाह किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को प्रदेश की जनता का निरंतर समर्थन व स्नेह मिल रहा है। उन्होंने हरियाणा के खान-पान की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर दूध, दही व मक्खन के सेवन से लोगों में बहादुरी आती है। उन्होंने कहा कि फरमाणा गांव की मांगों को सरकार द्वारा यथा संभव पूर्ण किया जाएगा तथा इस क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी।

स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद कुमार शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रोहतक को अयोध्या से रेल के माध्यम से जोड़ा गया है। रोहतक-महम-हांसी रेलवे लाइन को शीघ्र ही शुरू किया जायेगा तथा इस क्षेत्र के लोग भी रेल के माध्यम से अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे विपक्षी पार्टी की पर्ची की नीति से गुमराह न हो। प्रदेश सरकार ने बिना पर्ची-बिना खर्ची केवल योग्यता के आधार पर युवाओं को रोजगार दिया है। नागरिक अपने कर्तव्यों का निष्ठा के साथ निवर्हन करें तथा विकसित भारत के निर्माण में पूर्ण योगदान दें।

डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी की गाड़ी विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान वंचित गरीब लोगों को पात्रता के अनुसार केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का मौके पर लाभ दिलवा रही है। केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों को 5 लाख रुपये वार्षिक स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया है। अब तक 55 करोड़ आयुष्मान कार्ड जारी किये गए है। हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों तक इस योजना को चिरायु हरियाणा के नाम से लागू किया है। इसके अलावा 3 लाख रुपये तक वार्षिक आय वाले परिवार मात्र 1500 रुपये वार्षिक भुगतान पर योजना का लाभ उठा सकते है।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह सुनिश्चित किया है कि गरीबों का हक उन्हें मिलेगा। पात्र गरीब लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त घरेलू गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से लाभ मिल रहा है। सरकार द्वारा पात्र परिवारों को 5 किलो प्रति सदस्य मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 बार इस यात्रा के कार्यक्रमों में सीधा जुड़ चुके है। उन्होंने कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित महिलाओं से कहा कि वे 21 व 22 जनवरी को अपने घरों में दीये जलाये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। देश को 2047 तक आत्मनिर्भर व विकसित बनाने का प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया है।

भाजपा प्रदेश प्रभारी का किया गया नागरिक अभिनंदन :

पार्टी के वरिष्ठ नेता शमशेर खरकड़ा ने भाजपा प्रदेश प्रभारी को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया तथा उन्हें हुक्का भेंट किया। इस अवसर पर वरिष्ठ नेत्री राधा अहलावत ने सभी अतिथिगण का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में व्यवस्था परिवर्तन कर गरीबों के कल्याण की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किया है। सरकार द्वारा बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों में विकास कार्य करवाये जा रहे है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। लोगों को घर द्वार पर योजनाओं का लाभ देने तथा उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार खुद चलकर गांव में पहुंच रही है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं सहित सभी उपस्थितगण का आभार व्यक्त किया। पार्टी के जिला अध्यक्ष एडवोकेट रणबीर ढाका ने सभी अतिथिगण का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा गरीबों के उत्थान के लिए कार्य किया जा रहा है।

यह रहे उपस्थित :-

इस अवसर पर लोकसभा सांसद डॉ अरविंद शर्मा, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, शमशेर खरकड़ा, राधा अहलावत, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, जिला परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती मंजू हुड्डा, भाजपा जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका, महंत सतीश दास, मीडिया प्रदेश सह प्रभारी शमशेर खरक, नरेंद्र खट्टर, सत्यप्रकाश बिसला, प्रदेश सचिव रेनू डाबला, मदन लाल गोयल, सुनीता यादव, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, सुमन पार्षद, धर्मपाल उर्फ काला चेयरमैन, हरिओम भाली, फतेहचंद चेयरमैन, मनोज पहलवान, शमशेर कलिंगा, प्रशांत रांगी, डॉ अशोक रंगा, बलबीर रंगा, फरमाना के दोनों ग्राम पंचायतों के सरपंच जितेंद्र व सोमबीर आदि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!