अटेली हल्के से भेदभाव को लेकर बसपा युवा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, युवा दिवस से पखवाड़े तक आक्रोश आंदोलन शुरू

युवाओं के लिए मांगा रोजगार का अधिकार

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। अटेली विधानसभा के गांव भड़फ, सुंदरह, बिहाली, दौगड़ा जाट, खैराना व भोजावास गांव में शुक्रवार को युवाओं को रोजगार देने व रोजगार को मौलिक अधिकार बनाने की मांग को लेकर बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रकोष्ठ ने बसपा नेता अतरलाल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनों में युवाओं ने नारेबाजी कर अटेली हलके के युवाओं को प्राथमिकता से नौकरियां देने की मांग की।

ठाकुर ठाकुर अतरलाल ने कहा कि राज्य सरकार नौकरियां तथा विकास कार्यों में अटेली हलके के साथ भेदभाव कर रही है। राज्य सरकार ने अनेक उपमंडल तथा आईएमटी स्थापित की है। परंतु अटेली हल्के को न तो उपमंडल बनाया गया और नहीं यहां आईएमटी की स्थापना की गई। हल्के के 104 गांवो के लगभग 20 हजार पढ़े लिखे युवा रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।

युवाओं तथा हल्के की मांगों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को युवा दिवस से 15 दिन तक चलने वाला युवा आक्रोश आंदोलन के तहत युवक अपने-अपने गांव में एकत्रित होकर केंद्र व राज सरकार की युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रोजगार को मौलिक अधिकार बनाने की मांग करेंगे।

बसपा नेता ने राज्य सरकार से अटेली को मंडल, दौगड़ा अहीर को उप तहसील बनाने, कनीना में ट्रामा सेंटर व लेबर ऑफिस बनाने, राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी पर सेंहलंग बाघोत के बीच कट का निर्माण कार्य शुरू करने, अटेली तोबड़ा रेलवे कारिडोर अंडरपास का कार्य शीघ्र पूरा करने की मांग की। 

इस अवसर पर पवन राकेश मदान खुशीराम अवधेश सनी हरीश सज्जन मनीष संदीप मदनलाल देवेंद्र सुनील महेश नवीन शिव मोहित मनोज आदि अनेक युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!