हमने अयोध्या में राम मंदिर बनाया, इसमें कोई राजनीति नहीं है : गृह मंत्री अनिल विज

विदेश के नाम पर हर आदमी जो एजेंट बना है उसे कानून के दायरे में लाएंगे ताकि हेराफेरी न हो : विज

अम्बाला, 09 जनवरी – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बिहार के शिक्षा मंत्री के “मंदिर का रास्ता गुलामी का रास्ता” के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि “हमें इन अज्ञानियों से शिक्षा नहीं लेनी है”। हिंदुस्तान की संस्कृति, धर्म व संस्कार बहुत प्राचीन है और महापुरूषों ने इसके बारे में बहुत कुछ बता रखा है। ऐसे अल्प ज्ञानी यदि अपना मुंह बंद रखेंगे तो यह देश की बहुत बड़ी सेवा होगी।

श्री विज मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को चुनाव मुद्दा बताने वाले सीपीआई नेता के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि “हमने कोई मुद्दा नहीं बनाया है, मुद्दा तो इन लोगों ने बनाया था जब यह कहते थे कि “मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे”, हम तो उनका काम ही कर रहे हैं। हम तारीख बता रहे हैं और हमनें मंदिर बनाया है इसमें कोई राजनीति नहीं है”।

कबूतरबाजों पर शिकंजा कसने के लिए हम कानून बनाने जा रहे हैं : विज

फ्रांस में गत दिनों पकड़े गए एक जहाज में डंकी के जरिए अमेरिका जा रहे युवक पकड़े गए, जिनमें कई बच्चे हरियाणा के हैं, के सवाल पर श्री विज ने कहा कि यह गंभीर समस्या है। इसके लिए पहले करनाल रेंज की आईजी की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई थी, अब अम्बाला रेंज के आईजी की अध्यक्षता में एसआईटी बनाई है जिसने अब तक 500 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि यह गहरी बीमारी है और हम इसके लिए कानून भी बनाने जा रहे हैं, जो हर आदमी एजेंट बना हुआ है हम उनको कानून के दायरे में लाएंगे ताकि किसी के साथ हेराफेरी न हो।

रेहड़ी पर डिलीवरी मामले में जांच कराएंगे- विज

अम्बाला शहर सिविल अस्पताल के बाहर रेहडी पर डिलीवरी मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि तथ्यों की जांच कराएंगे, डिलीवरी के लिए निशुल्क एंबुलेंस देते हैं और इसकी पूरी जांच कराएंगे। यदि कोई कमी पाई गई तो कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!