– राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने की गांव सेगा व खेड़ी शेरू में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रम में शिरकत, मौके पर लाभपात्रों को दिया योजनाओं का लाभ

चंडीगढ़, 8 जनवरी – हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार द्वारा सरकार की योजनाओं से वंचित नागरिकों को योजनाओं का लाभ देकर आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा सोमवार को जिला कैथल के गांव सेगा व खेड़ी शेरू में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहीं थीं। इससे पहले राज्यमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल्स का निरीक्षण किया और ग्रामीणों के साथ गांव सेगा में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाइव कार्यक्रम को देखा व सुना। कार्यक्रम में पात्र लाभार्थियों को विभिन्न सेवाओं का लाभ मौके पर दिया गया।

राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का स्वप्न है कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है और इस स्वप्न   को हमें मिलकर पूरा करना है। केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाएं जैसे आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना, जगमग योजना, खाद्य आपूर्ति विभाग की योजना,  हर घर में नल और हर नल में जल, बैंकिंग से संबंधित योजना, स्वास्थ्य योजना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत माता – बहनों को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। अब प्रदेश की महिलाओं को धुएं से निजात मिली है। परिवार में सुख और समृद्धि आई है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश में एक बहुत बड़ा बदलाव किया है। बिना पर्ची बिना खर्ची युवाओं को नौकरियां प्रदान की जा रही है। जो मेहनत करते हैं पढ़ाई करते हैं बिल्कुल सामान्य परिवारों से गरीब घरों से युवा नौकरियां प्राप्त कर रहे हैं। यह एक बड़ा बदलाव है। इस गांव में भी बहुत से युवाओं को नौकरी मिली है। करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए गए हैं। ग्रामीणों की सामूहिक मांगों को समय पर पूरा करवाया जा रहा है। गांव में करोड़ो रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!