क्रिसमस और नववर्ष के उपलक्ष्य पर होली रेडीमर चर्च में आयोजित कार्यक्रम में गृह मंत्री अनिल विज ने श्रद्धालुओं को संबोधित किया

अम्बाला, 07 जनवरी – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ईशु मसीह ने धरती पर अवतरित होकर लोगों के जीवन को सार्थक बनाने के लिए बहुत बड़ा उपदेश दिया है।

श्री विज रविवार दोपहर अम्बाला छावनी में जीएमएन कालेज के निकट होली रेडीमर चर्च में क्रिसमस और नववर्ष के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्रिसमस के बाद से ही समूचे विश्व में उत्सव का आयोजन प्रारंभ हो जाता है। हमारे शहर में भी कई स्थानों पर क्रिसमस के अवसर पर आयोजन हुए जिनमें वह शरीक हुए। वह फिलाडेल्फिया मिशन अस्पताल, सदर बाजार में सीएनआई चर्च तथा सुंदर नगर में चर्च में आयोजित कार्यक्रम में वह शरीक हुए थे। वह हर धार्मिक स्थान पर जाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि समाज को खुशहाल रखने के लिए धार्मिक संस्थान बेहतर योगदान देती है, लोगों को अच्छा नागरिक बनाती है और लोगों को परमात्मा से साक्षात्कार करवाती हैं।

उन्होंने कहा कि वह देखते है कि समाज की संस्थाएं सेवा कार्यों में बहुत ज्यादा लगी है, मदर टैरेसा का जीवन हमारे सामने है कि किस प्रकार से उन्होंने उन रोगियों को जिन्हें कोई जाकर देखना भी नहीं जाता था उनके पास जा-जाकर उनकी सेवा की। हमारे नगर में भी समाज की ऐसी संस्थाएं बनी हुई है जो मनुष्य की सेवा करने में हर समय तत्पर रहती है और यही ईश्वर का संदेश है कि “मेरी सेवा करनी है तो मेरे बनाए बंदों की सेवा करो व उन्हें खुशहाल रखो मै अपने आप खुश हो जाऊंगा”। यह ईश्वर का सिद्धांत व नियम है। स्थाई खुशी किसी वस्तु को प्राप्त करना न होकर परमात्मा को प्राप्त करना व याद करने से होती है।

इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर चर्च प्रबंधन कमेटी की ओर से फादर पाटरस मुंडू एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया गया। गृह मंत्री को पुष्प गुच्छे एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर शैलेंद्र खन्ना शैली सहित अन्य मौजूद रहे।