भारत सारथी
गुरुग्राम, 07 जनवरी : गुरुग्राम में एक बार फिर गौरक्षकों और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई। तस्करों को पकड़ने के लिए गौरक्षक पीछे लगे तो उन्होंने पथराव करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने चलती पिकअप से गाय भी फेंक दी। गौरक्षकों ने एक तस्कर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 6 तस्कर भागने में कामयाब रहे। तस्करों से बरामद 6 गायों को इलाज के लिए गौशाला में भेजा गया है।

गौरक्षकों को सूचना मिली कि एक गौतस्कर दिल्ली से कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP) के रास्ते पिकअप में गाय भरकर मेवात ले जा रहे हैं। सूचना के बाद गौरक्षकों ने 5 जनवरी की रात 2 बजे आने जाने वाले वाहनों पर नजर रखनी शुरू कर दी।

गौरक्षकों को सुबह करीब 3 बजे एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी। उसे रुकवाने की कोशिश की तो तस्करों ने पिकअप से मारना चाहा।

गौरक्षकों ने अपने गाड़ी ने पिकअप का पीछा करना शुरू कर दिया। तस्करों ने गौरक्षकों की गाड़ी पर पथराव किया। उन्हें रोकने के लिए उन्होंने गाय को पिकअप से गौरक्षकों की गाड़ी के सामने फेंकना शुरू कर दिया। इसी दौरान तस्करों की पिकअप डिवाइडर से टकरा गई और उसका टायर फटा गया। गौरक्षकों ने तुरंत पिकअप पकड़ ली। एक तस्कर उन्होंने पकड़ लिया जबकि 6 अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

गौरक्षकों ने तस्कर को बिलासपुर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए आरोपी ने अपने साथियों की जानकारी पुलिस को दी है। जिन्हें काबू करने के लिए टीम को भेजा जा रहा है।

error: Content is protected !!