वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

पानीपत समालखा : राजकिय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथवाला समालखा में हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला द्वारा रोल मॉडल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय पर्यावरणविद् हरियाणा के मुख्यमंत्री व राज्यपाल से सम्मानित व वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी लेखिका डॉ. संजीव कुमारी वजीरपुर टीटाणा ने बतौर रोल मॉडल शिरकत की।

उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि आज के समय में इंटरनेट की दुनिया से बाहर आकर टाइम का सदुपयोग करते हुए हम शिखर तक पहुंच सकते हैं। मानसिक मजबूती व सकारात्मक सोच रखते हुए ऊंचे लक्ष्य का पीछा करते रहना चाहिए। विद्यार्थी को पढ़ाई के साथ साथ देश समाज व पर्यावरण हित के लिए भी कार्य करते रहना चाहिए। अपने आत्मबल व आत्मविश्वास से हर काम को किया जा सकता है। हमें देश में समस्या का नहीं बल्कि समाधान का हिस्सा बनना चाहिए।

प्रधानाचार्य डॉ. राजीव कटारीया ने कहां कि परीक्षा को गंभीरता से लेते हुए तैयारी करनी चाहिए। इतिहास अध्यापक राजेंद्र रोहिला ने विद्यार्थियों को समय का पाबंद रहने की शिक्षा दी। सरपंच प्राची (जो कि हरियाणा में सबसे कम उम्र की सरपंच है) ने विद्यार्थियों को निरंतर मेहनत कर आगे बढ़ने का संदेश दिया। इस अवसर पर एस.एम.सी. प्रधान रमेश कुमार, उप प्रधान रामपाल उर्फ बॉबी, ब्लॉक समिति मेंबर सोनिया, अभिभावक, अन्य पंचायत सदस्य व स्कूल का सारा स्टाफ मौजूद रहे।

error: Content is protected !!