अमृत काल में भारत को दुनिया का धाकड़ देश बनाने के लिए आगे आए युवा शक्ति:

— बादली विधानसभा क्षेत्र के गांव दरियापुर  में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों से किया संवाद

चंडीगढ़ 30  दिसंबर। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अमृत काल के अगले 24 साल में हमें भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है, इसके  लिए दुनिया का धाकड़ (आर्थिक रूप से सशक्त) देश बनाने के लिए युवा शक्ति को संकल्प के साथ कार्य करना होगा।  युवा पीढ़ी विकसित भारत का एंबेसडर बनकर  अपनी कार्य दक्षता का परिचय दें। श्री धनखड़ शुक्रवार को बादली विधानसभा क्षेत्र के गांव दरियापुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्रामीणों से सीधा संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी वाली वैन देश के साढे छह लाख और हरियाणा  के सभी साढे छह हजार गांवों में  जा रही है। दरियापुर पंहुचने पर राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ का क्षेत्र की सरदारी और ग्राम पंचायत, अधिकारियों और ग्रामीणों ने जोरदार अभिनंदन किया।

 मोदी के नेतृत्व में हुए बदलाव से हो रही तरक्की*

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व मे पिछले पौने दस वर्षों में बड़े बदलाव हुए हैं।  देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने की दिशा में कार्य हुए हैं,आज हर घर में नल से जल पहुंच रहा है,वहीं धुएं से निजात दिलाने के लिए महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के माध्यम से लाभाविंत करने की सराहनीय पहल की गई है। आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में जर्मनी और जापान को पछाडक़र भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा  और अमृतकाल में वर्ष 2047 तक अमेरिका को भी पीछे छोड़ देने की क्षमता भारत के युवाओं में है।

 श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि देश को विकसित बनाने के लिए हमें अगली पीढ़ी को इस कार्य में लगाना है,देश की आमदनी बढ़े,यह तभी बढ़ेगी,जब हम सबका पूरी तरह से खुशहाल होंगे। वर्ष 2047 मे भारत अमेरिका से ऊपर हो ,इसके लिए हमें मेहनत के साथ जर्मनी और जापान को पीछे छोडऩा है।

—  गांव में एक ही जगह लग रहे दफ्तर  

 भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में लाभार्थियों से सीधा संवाद करते कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर लाभार्थी तक गांव -गांव पंहुच रही है। प्रदेश में पर्ची खर्ची पर रोक लगाते हुए सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक  लगाने की दिशा में सराहनीय कार्य किया है,इतना ही नहीं हाल ही में विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गीता पर हाथ रखते हुए भ्रष्टाचार को जड़मूल से खत्म करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे। अब मोदी के सेवाकाल में अधिकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए मोदी की गांरटी के रथ लेकर गांव-गांव आ रहे हैं। मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो। इतना ही नहीं लोगों के जरूरी कार्यो के लिए गांव में ही एक ही जगह सभी विभागों के अधिकारी काऊंटर लगाकर जनसमस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

—  अपनी और धरती मां की सेहत का ख्याल रखने का किया आह्वान

    धनखड़ ने  ग्रामीणों से प्राकृतिक खेती को बढावा देते हुए धरती की सेहत अच्छी बनाने के लिए देशी खाद के उपयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि रासायनिक खादों  के अधिक उपयोग से धरती की उर्वरा शक्ति कम हो रही है। कई बीमारियां भी बढ़ रही हैं। ऑर्गेनिक खेती कर किसान अधिक कमा सकते हैं।  राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टॉलों का अवलोकन किया, पात्र महिलाओं को रसोई गैस कनैक्शन सौंंपे, विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई और सराहनीय कार्य करने वाले नागरिकों व छात्रोंं को सम्मानित किया।  दूसरी ओर गांव लगरपुर  में जिला पार्षद  रवि बराही ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेते हुए ग्रामीणों को विकसित भारत की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में रोहतक लोकसभा संयोजक आंनद सागर, विनोद बाढ़सा, नीटू बादली, बबलू लुकसर, मनोज सरपंच, पवन सरपंच, जयवीर कोच, रामनिवास , चांद , सुरेन्द्र, विजय, भूपेन्द्र, सुनील, रामे, संदीप, जय औम, अमित छनपाड़िया , ईश्वर, अर्जुन, सतबीर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति और प्रशासन की ओर से एसडीएम रविन्द्र कुमार,बीडीपीओ युद्धवीर सिंह,नायब तहसीलदार सतबीर सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी  मौजूद रहे।

error: Content is protected !!