न्याय के लिए बेटियों के साथ खड़ी रहेगी कांग्रेस

नागपुर की रैली मील का पत्थर साबित होगी

भारत सारथी/कौशिक 

नारनौल। कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं नारनौल विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार दिनेश शर्मा उर्फ पालाराम ने कहा कि कांग्रेस की अगले माह नारनौल में आगामी पांच जनवरी को आयोजित पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रैली भाजपा की मौजूदा सरकार की पोल खोलने का काम करेगी। राहुल गांधी, चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा व राव दान सिंह की बात को लगातार आम जनता में जनसंपर्क करके पहुंचाया जा रहा है। इस रैली को सफल बनाने के लिए 31 दिसंबर को नारनौल विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई है, जिसमें रैली को लेकर क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बड़ी जिम्मेवारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों व फैसलों से आज हर वर्ग के लोगों में मायूसी है। चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नारनौल आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में ही नहीं बल्कि आमजनता में भी उत्साह है। कांग्रेसी नेता ने बताया कि महेंद्रगढ़ से कांग्रेस के विधायक राव दान सिंह ने जो दायित्व उनको दिया है उसे पर वह खरा उतरेंगे।

दिनेश शर्मा उर्फ पालाराम ने पहलवान खिलाड़ियों के मामले में सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के ऊपर लग रहे आरोपों पर विपक्षियों को जवाब देते हुए कहा है कि उनकी पार्टी न्याय के लिए बेटियों के साथ खड़ी थी और आगे भी खड़ी ही रहेगी। कारण यह है कि देश की परिपाटी ही ऐसी है कि यदि दुश्मन की बेटी है और उसके साथ भी अन्याय हो रहा है तो हमारा फर्ज बनता है कि हम उसके साथ खड़े हो। महिला पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा था तो उनके पक्ष में भी खड़ा होना हमारा फर्ज बनता है।

उन्होंने कहा कि बुधवार को राहुल गांधी झज्जर के गांव छारा आए और उन्होंने अखाड़ा पहुंचकर पहलवान व खिलाड़यों की बात को समझा और जाना। श्री शर्मा ने कहा कि जब सत्ताधारियों ने खेल व खिलाड़ियों के साथ-साथ पहलवानी से मुंह मोड़ा तो राहुल गांधी ने उनके बीच पहुंचकर उनसे बात की है।

उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी के लिए उसके मैडल और अवार्ड उतने ही बेशकीमती होते है जितने की किसी मां-बाप के लिए उसकी संतान। जब कोई खिलाड़ी अपने इन बेश कीमती मैडल व अवार्ड को लौटा रहा है तो इसका मतलब साफ है कि उसके साथ अन्याय की इंतहा हो चुकी है।

श्री शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने वीरवार को नागपुर में रैली करके संघ और भाजपा को खुली चुनौती दी है। कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर  उन्होंने ऐलान किया है कि ‘हैं तैयार हम’ । रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आज़ादी से पहले हिंदुस्तान की जनता, महिलाओं के कोई अधिकार नहीं थे। दलितों को छुआ नही जाता था, यह संघ की विचारधारा है। यह हमने बदला है और वे फिर इसे वापस लाना चाहते हैं, हिंदुस्तान आज़ादी से पहले जहां था वे वहां उसे लौटाना चाह रहे हैं।” राहुल गांधी जन जन तक न्याय की बात को लेकर यात्रा निकाल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी  14 जनवरी से 28 मार्च तक मणिपुर से मुंबई तक ‘भारत न्याय यात्रा’ के द्वारा आम जनता का दुख दर्द जानेगी। श्री शर्मा ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में नागपुर की रैली मील का पत्थर साबित होगी।

‘एसवाईएल का फैसला हरियाणा के हक में है,लेकिन सरकार कतई गंभीर नहीं’

एसवाईएल को लेकर पालाराम ने सरकार की लापरवाहीं को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का फैसला हरियाणा के हक में है,लेकिन केन्द्र व हरियाणा सरकार इस बारे में कतई गंभीर नहीं है। जिला महेंद्रगढ़ में जलस्तर का गिरना एक चिंता का विषय है। बिना नहरी पानी के यहां के किसान धाटे की खेती कर रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार यदि इस मामले में गंभीर होती तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एसवाईएल के निर्माण को गति देती।

भाजपा जुमले बाजी की सरकार है। उसे आम आदमी की बुनियादी जरूरत से कोई लेना देना नहीं। वह धर्म के नाम की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि देश में एक ऐसी पीढ़ी तैयार हो गई, जिसे खाने के लिए भोजन एक समय ना हो, पर वह मोदी की भक्ति लीन है। भले ही उसके आत्म सम्मान को ठेस पहुंच रही हो, पर मोदी धुन का झुनझुना बजा रहा है। उसे रोजगार की चिंता नहीं धर्म बचाने की चिंता है। जबकि इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है।

उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर को 11 बजे नारनौल विधानसभा के कार्यकर्ताओं की एक बैठक आहूत की गई है । जिसमें चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नारनौल आगमन को लेकर जिम्मेवारियां बांटी जाएगी। चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा की नारनौल रैली में ऐतिहासिक भीड़ इस बात को सिद्ध कर देगी कि हरियाणा की जनता का भाजपा और जजपा सरकार से मोह भंग हो चुका।

error: Content is protected !!