सभी बैंक पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण राशि लाभार्थियों के खाते में जल्द भिजवाना करें सुनिश्चित

– नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त संजीव सिंगला ने अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में विभिन्न बैंक प्रतिनिधियों को दिए दिशा-निर्देश

– वीरवार, 28 दिसंबर से 3 जनवरी तक विभिन्न बैंकों में लगाए जाएंगे योजना के तहत विशेष कैंप

गुरूग्राम, 27 दिसंबर। नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त संजीव सिंगला ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना है, इसलिए सभी बैंक यह सुनिश्चित करें कि उनके यहां आवंटित आवेदनों पर जल्द कार्रवाई करके लाभार्थियों के खाते में ऋण राशि जल्द से जल्द भिजवाई जाए।

संयुक्त आयुक्त ने उक्त निर्देश बुधवार को अपने कार्यालय में बैंक प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि कोविड काल के दौरान रेहड़ी-पटरी-फड़ी विक्रेताओं का रोजगार ठप हो गया था। ऐसे में फिर से रोजगार शुरू करने के लिए भारत सरकार ने पीएम स्वनिधि योजना की शुरूआत की। योजना के तहत रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं को को फिर से रोजगार शुरू करने के लिए विभिन्न बैंकों के माध्यम से सस्ती ब्याज दरों पर प्रथम चरण में 10 हजार रूपए की ऋण राशि देने का प्रावधान है। इस ऋण राशि की सही प्रकार अदायगी करने पर दूसरे चरण में 20 हजार रूपए तथा तीसरे चरण में 50 हजार रूपए की ऋण राशि दी जाएगी। उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि उनके बैंकों को आवंटित आवेदनों का जल्द समाधान करके लाभार्थियों के खाते में ऋण राशि भिजवाना सुनिश्चित करें।

बैंकों में लगेंगे विशेष कैंप : बैठक में संयुक्त आयुक्त ने कहा कि 28 दिसंबर से 3 जनवरी तक कार्यदिवसों के दौरान बैंक ब्रांचों में विशेष कैंपों का आयोजन किया जाएगा। विस्तृत चर्चा उपरान्त निर्णय लिया गया कि पंजाब नेशनल बैंक सोहना रोड़, यूनियन बैंक बेगमपुर खटौला, इंडियन बैंक सेक्टर-4, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तथा केनरा बैंक पालम विहार में कैंपों का आयोजन किया जाएगा। संयुक्त आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे लाभार्थियों को कैंपों में ले जाना सुनिश्चित करें साथ ही बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि वे मौके पर ही लाभार्थियों को योजना का लाभ प्रदान करें।

बैठक में सिटी प्रोजैक्ट ऑफिसर जगदीश चन्द्र, एपीओ लखीराम शर्मा तथा एलडीएम अशोक सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!