कांग्रेस व इनके गठबंधन को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ताकत का पता चल गया है, इसलिए प्रियंका गांधी को यूपी प्रभारी पद से हटाया गया : मंत्री अनिल विज

रविवार गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना

अम्बाला, 24 दिसम्बर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकस है और मॉकड्रिल कर सभी उपकरणों को चलाकर देखा गया है, आगे जैसे स्थिति होगी उसी के मुताबिक कोई आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  

श्री विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। प्रियंका गांधी को यूपी प्रभारी पद से पार्टी द्वारा हटाए जाने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इनकी पार्टी (कांग्रेस) को व इनके गठबंधन (I.N.D.I.A) को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की ताकत का पता चल गया है इसलिए इन्हें हटाया गया है। राहुल गांधी का I.N.D.I.A गठबंधन ने नाम न लेकर किसी और का नाम लेने से सिद्ध हो गया कि गठबंधन ने भी राहुल गांधी को रिजेक्ट कर दिया है।

राहुल गांधी द्वारा अडानी पर दिए गए बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा यह तो राहुल गांधी का पुराना राग है और उन्हें सोते-जाते उठते सब जगह अडानी नजर आता है। वहीं, एक सवाल पर उन्होंने कहा कि देश में गलत प्रचार करके उत्तर व दक्षिण भारतीयों को आपस में लड़ाने की कोशिश की जा रही है, मगर हम सभी भारतीय है।

लोगों की समस्याओं को सुन कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री अनिल विज ने

रविवार गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। पानीपत से आई परिवार ने मारपीट के आरोप लगाए जिसपर मंत्री विज ने एसपी पानीपत को मामले में जांच के निर्देश दिए। यमुनानगर से आए परिवार ने विवाहिता को प्रताड़ित कर उसकी हत्या के आरोप लगाए जिसपर मंत्री विज ने यमुनानगर एसपी को जांच के निर्देश दिए। पेहवा से आई बालिका ने अपने ही पिता पर दुराचार के आरोप लगाए जिसपर मंत्री विज ने एसपी कुरुक्षेत्र को छानबीन कर केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

पानीपत से आए व्यक्ति ने उसकी बेटे को महिला द्वारा झूठे बलात्कार के आरोप में फंसाने की शिकायत की गई। व्यक्ति ने बताया पहले बेटे पर बलात्कार की धारा लगाई बाद में फिरौती की धारा लगाई गई। मंत्री विज ने मामले में एसपी पानीपत को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। जींद निवासी महिला ने तांत्रिक पर उसके परिवार में कलह डलवाने एवं परिवार सदस्यों को गुमराह करने के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने एसपी जींद को तांत्रिक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

यमुनानगर में जमीन पर कब्जे के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी यमुनानगर को जांच के निर्देश दिए। हिसार के उपलाना निवासी व्यक्ति ने घर में चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी। इसी तरह रोहतक से आए व्यक्ति ने उसके तीन कैंटर लगातार चोरी होने की शिकायत दी, जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए। हांसी निवासी युवक ने कार लोन के नाम पर ठगी की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने आईजी हिसार को किसी अन्य जिले से जांच कराने के निर्देश दिए। इसी तरह अन्य कई मामले सामने आए जिनमें संबंधित अधिकारियों को गृह मंत्री अनिल विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!