— सिलाना, गिरधरपुर व रायपुर गांवों में आयोजित कार्यक्रमों में पंहुचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़

– हर पात्र को लाभ देने के लिए गांव-गांव पहुंच रहा ह मोदी की गारंटी का रथ

चंडीगढ़, 18  दिसंबर। अमृत काल में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए अपनी और धरती मां की सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। वर्तमान पीढ़ी के साथ आने वाली पीढ़ी का भी अहम योगदान रहेगा। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के सिलाना, गिरधरपुर व रायपुर गांवों में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रमों में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए यह बात कही। श्री धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर है। भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थ व्यवस्था ,सुरक्षा व रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर,आईटी, तकनीक व मेडिकल और कृषि व औद्योगिक उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी देश के रूप उभर रहा है। पीएम मोदी का लक्ष्य अगले कुछ वर्षों में भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है। हमारा दायित्व बनता है कि हम अपनी सेहत और धरती मां की सेहत का ध्यान रखें। रासायनिक खादों पर निर्भरता कम करें और ऑग्रेनिक खेती को बढ़ावा दें। सरकार भी इसी दिशा में कार्य कर रही है।

– धारा 370 हटने और राम मंदिर बनने का सपना हुआ साकार

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि युवा वर्ग बड़ी सोच और सपने के साथ लक्ष्य तय करें। हमने युवा व्यवस्था में सपना देखा था कि कश्मीर से धारा 370 हटे और अयोध्या मेंं राम मंदिर का निर्माण हो। इसके लिए बड़े स्तर पर प्रयास हुए और आज हम अपने सपने को साकार होते देख रहे हैंं। केंद्र मेंं भाजपा की मोदी सरकार ने धारा 370 हटा दी, माननीय सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी। अयोध्या में श्रीराम का भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो रहा है और 22 जनवरी 2024 को भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। यह देशवासियों के लिए गौरव के पल होंगे। आज की युवा पीढ़ी वर्ष 2047 तक देश को दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनाने का सपना देखे और इस कार्य में मोदी के साथ संकल्प लेकर जुट जाएं।

–हमारा संकल्प विकसित भारत -बोले धनखड़                   

राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से हर लाभार्थी को उनके गांव में ही योजनाओं का लाभ देने की मोदी की गारंटी साकार हो रही है। प्रधानमंत्री स्वयं विकसित भारत संकल्प यात्रा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और बार बार लाभार्थियों से सीधा संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एक -एक पात्र लाभार्थी के बारे में सोचते हैं और योजनाओं का लाभ पंहुचाने के लिए सजग हैं। हर पात्र नागरिक को आयुष्मान चिरायु योजना से ईलाज की गारंटी, फ्री रसोई गैस कनैक्शन, हर घर नल से जल, हर घर शौचालय जैसे कार्य होने से पात्र नागरिक सम्मान के साथ जीवनयापन कर रहे हैं।

– गांव गांव पंहुच रहा मोदी की गारंटी का रथ

  भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रमों के तहत बादली हलके के सिलाना, गिरधरपुर व रायपुर गांवों में  लाभार्थियों से सीधा संवाद करते कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर लाभार्थी तक गांव -गांव पंहुच रही है। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे। अब मोदी के सेवाकाल में अधिकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए मोदी की गांरटी का रथ लेकर गांव-गांव आ रहे हैं। मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो। राष्ट्रीय सचिव ने कार्यक्रम में स्टॉलों का अवलोकन किया, पात्र महिलाओं को गैस कनैक्शन सौंंपे, विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई और सराहनीय कार्य करने वाले नागरिकों व छात्रोंं को सम्मानित किया।

इस दौरान क्षेत्र की सरदारी, रोहतक लोकसभा संयोजक आनंद सागर, प्रवक्ता विकास बाल्मिकी, मंडल अध्यक्ष भीष्मपाल कुलाना व संदीप हसनपुर,मनीष नंबरदार, अनिल मातनहेल,राकेश सरपंच, नरेंद्र सरपंच, सोनू सरपंच, रामेश्वर सरपंच,चरण सिंह,  सुनील, पिन्नु, मेहर सिंह,दीप बामनौला, श्रीभगवान, सतीश तुंबाहेड़ी,गुड्ïडू पाटौदा, समशेर,करतार सिंह, हरेंद्र सुबाना, मांगेराम, रविंद्र गिरधरपुर, दीप ठेकेदार, मनोज, अनूप, सुनील, अशोक, रोबीन, सुभाष, समस्त ग्राम पंचायत व  प्रशासन की ओर से सीईओ जिप डॉ सुभिता ढ़ाका, एसडीएम विशाल कुमार, ओएसडी टू डीसी अंकित कुमार एचसीएच,  बीडीपीओ उमेद सिंह, पूजा शर्मा व राहुल सहित अन्य विभागीय अधिकारी  मौजूद रहे।

error: Content is protected !!