पाकिस्तान को हमेशा हमारे जवानों ने धूल चटाई है और इन सभी लड़ाईयों में हरियाणा के अधिकतर युवाओं ने अपना योगदान दिया- अनिल विज

विपक्षियों का काम है हर गलत काम को बढ़ावा देना – विज

अम्बाला, 16 दिसम्बर   हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि पाकिस्तान से जब भी लड़ाई हुई तो उसके दांत खट्टे करने का काम भारत की सेनाओं ने किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को हमेशा हमारे जवानों ने धूल चटाई है और इन सभी लड़ाईयों में हरियाणा के अधिकतर युवाओं ने अपना योगदान दिया है।

श्री विज आज अंबाला के गांव गरनाला में मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने आज 1971 की लड़ाई के विजय दिवस पर बताया कि पाकिस्तान से पहले भी हमारे कई युद्ध हुए हैं और हमने हमेशा पाकिस्तान के दांत खट्टे किए हैं। साल 1971 की लड़ाई में भी पाकिस्तान का विभाजन हुआ था और बांग्लादेश बना था इस युद्ध में ज्यादातर युवा हरियाणा के थे।

उल्लेखनीय है कि आज 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध का विजय दिवस है, 1971 की लड़ाई में भारत के सैनिकों ने पाकिस्तान को धूल चटा दी थी और पाकिस्तान के इस युद्ध में दो टुकड़े हो गए थे। इस दौरान साल 1971 की लड़ाई के जवान अंबाला के गांव गरनाला के रहने वाले नायब सिंह ने वो दास्तान बताई कि किस तरीके से युद्ध लड़ा गया।

विपक्षियों का काम है हर गलत काम को बढ़ावा देना – विज

इस मौके पर पत्रकारों द्वारा बीते दिन संसद में सुरक्षा की चूक को लेकर विपक्षियों द्वारा देश के गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग से सम्बन्धित पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि विपक्षियों का काम है हर गलत काम को बढ़ावा देना, वेे कन्टैम्ट करने की बजाए उनके पक्ष में बोलते हैं जोकि बहुत ही शर्मनाक बात है। श्री विज ने कहा कि अभी इसकी जांच हो रही है, इसके पीछे कौन है, क्या मोटिव है, उसका अभी पता नहीं है। ऐसे इस प्रकार से उनके पक्ष में धरने करके, बोलकर, प्रदर्शन करके वे लोगों को उकसाने का काम करते हैं कि देश में अराजकता फैल जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा बीजेपी की अदंरूणी कलह के चलते जनता की जान पर भारी पडऩे पर पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि वे तो कहते रहते है और जिस दिन से आए हैं यही कहते हैं।

error: Content is protected !!