डीसी ने कहा कि प्रस्तावित कलेक्टर रेट को लेकर आमजन 17 दिसम्बर तक दर्ज करवा सकते हैं अपनी आपत्तियां

गुरुग्राम, 14 दिसंबर। डीसी निशांत कुमार यादव ने वीरवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में राजस्व विभाग व सभी एसडीएम के साथ जिले में वित्त वर्ष 2024 में आवासीय, कृषि और वाणिज्यिक भूमि के कलेक्टर रेट निर्धारित करने पर विचार विमर्श किया।

बैठक को संबोधित करते हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरुग्राम जिला के लिए वर्ष-2024 के प्रस्तावित कलैक्टर रेट जमाबंदीडॉटएनआईसी पोर्टल व गुरुग्राम प्रशासन की वेबसाईट पर अपलोड किए गए हैं। इसके अतिरिक्त सभी संबंधित तहसीलों व एसडीएम कार्यालय में नए प्रस्तावित रेट की प्रतियां उपलब्ध कराई गई हैं। उन्होंने कहा कि यदि जिले में किसी क्षेत्र का कलेक्टर रेट अधिक-कम अथवा ज्यादा है, तो 17 दिसम्बर तक डीसी या एसडीएम दफ्तर में शिकायत के तौर पर अपनी आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकती हैं। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि निर्धारित तिथि तक जो भी आपत्तियां प्राप्त होगी, संबंधित एसडीएम 19 दिसम्बर तक उनका निपटान कर अपने सुझाव डीसी कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलदार अपनी रिपार्ट तैयार करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि दो तहसीलों को विभाजित करने वाले क्षेत्रों के कलेक्टर रेट में अत्यधिक अंतर ना हो।

डीसी ने कहा कि जिला की सभी तहसीलों से प्राप्त सुझावों के आधार पर जिला स्तरीय बैठक में विचार विमर्श करने उपरांत प्रस्तावित कलेक्टर रेट विभागीय मंजूरी के लिए मुख्यालय स्तर पर भेजे जाएंगे ताकि वर्ष 2024 के लिए मंजूर कलेक्टर रेट को एक जनवरी से लागू किया जा सके।

इस अवसर पर सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, पटौदी के एसडीएम संदीप अग्रवाल, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर सहित सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!