वर्ष 2047 तक दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनेगा भारत : धनखड़ 

–अहरी,माछरौली व जहांगीरपुर में आयोजित कार्यक्रमों में पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़              

— गांव-गांव में पहुंच रहा है मोदी की गारंटी के साथ वाहन            

— विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम का लाभ लें पात्र नागरिक -बोले धनखड़  

चंडीगढ़,    13 दिसंबर। पीएम मोदी ने अमृत काल के आगामी 25 वर्षों में भारत को दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनने में आने वाली चुनौतियों को दूर करने में युवा वर्ग की महती भूमिका होगी। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के गांव अहरी व माछरौली में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए यह बात कही। श्री धनखड़ ने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी और अगली युवा पीढ़ी को अपना कौशल निखार  कर विकसित भारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका निभानी है। मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था है। दवाई निर्माण में एक नंबर पर, वाहन और मोबाइल निर्माण में भारत तीसरे नंबर है और आईटी में क्षेत्र में हमारे युवाओं की धाक दुनिया मान रही है। आने वाले दिनों में जर्मनी व जापान को पछाड़कर भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगी। धनखड़ ने कहा कि युवा वर्ग को धरती की सेहत और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, वहीं प्रदूषण मुक्त वातावरण बनाने में भूमिका निभानी होगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा पीएम मोदी की अनोखी पहल है जिसकी वह स्वयं निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रदेश के सभी सांसदों के साथ यात्रा से संबंधित विषयों पर फीडबैक लिया है।  

— अब प्यासा कुये के पास नहीं,कुआ प्यासे के पास आ रहा                           
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रमों के तहत बादली हलके के गांव अहरी व माछरौली में  लाभार्थियों से सीधा संवाद करते कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर लाभार्थी तक गांव -गांव पहुंच रही है। उन्होंने ठेठ हरियाणवी में कहा कि  पहले हम कहते थे कि प्यासे को प्यास बुझाने के लिए कुअे के पाना जाना होता है, अब कुआ प्यासे के पास आ रहा है। पहले लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे । मोदी के सेवाकाल में अधिकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए गांव-गांव आ रहे हैं।  मोदी की सोच है कि हर पात्र व्यक्ति को लोक हितैषी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो।         
 धनखड़ ने कार्यक्रमों में मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पीएम उज्जवला योजना से देशभर की करोड़ों माताओंं-बहनों के आंखों से निकलने वाले आंसुओं को पोंछने का काम मोदी ने किया है। जिन पात्र माताओं व बहनों को रसोई गैस नहीं मिला है, उन सभी को गांव गांव जाकर रसोई गैस दिए जा रहे हैं । आज अहरी व माछरौली में भी  पात्र महिलाओं को निशुल्क रसोई गैस व चूल्हे दिए गए। आयुष्मान भारत चिरायु योजना से जरूरतमंद लोगों को ईलाज की चिंता नहीं रही। योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी जा रही है। किसानों के हित में बीज से बाजार तक नीतियां बनाकर लागू की जा रही हैं।                              
राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने लोक हितैषी कार्यों के लिए विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया और लाभार्थियों से सीधा  संवाद किया। विकसित भारत के संकल्प की शपथ दिलाई और सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया। इस दौरान लोकसभा संयोजक आनंद सागर, विनोद भटेड़ा, इंदू, ेदेवेंद्र माछरौली,मंडल अध्यक्ष भीष्मपाल कुलाना, चेयरमैन धमेंद्र चौहान, मोनू वाइस चेयरमैन, देश रत्न सरपंच अहरी,घासीराम,जय भगवान, मक्के माछरौली, मनीष, प्रदीप सरपंच, निरंजन कोका, विकास, रमेश चौहान, ईश्वर, पृथ्वी सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग और प्रशासन की ओर से एसडीएम विशाल कुमार , अंकित एचसीएस, बीडीपीओ उमेद सिंह, डीईओ राजेश कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी  मौजूद रहे।  

 

Previous post

प्रदेश के राजकीय कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर्स के खाली पड़े हजारों पदों पर रेगुलर भर्ती की मांग को लेकर चंडीगढ़ में किया मौन प्रदर्शन

Next post

सांसद दीपेंद्र ने संसद में उठाया आईआईटी झज्जर  (बाढ़सा) का मुद्दा; सरकार के जवाब से स्पष्ट हुआ कि IIT झज्जर (बाढ़सा) हरियाणा के मानचित्र से गायब

You May Have Missed