बार प्रधान बोले खराब सिस्टम की नहीं ली सुध

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। बार एसोसिएशन नारनौल में पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के इंस्पेक्टिंग जज के दौरे के विरोध में मंगलवार को वकीलों ने वर्क सस्पेंड रखा। वकीलों ने कोर्ट में जाने का बहिष्कार किया तथा कोई भी अदालती कामकाज नहीं किया। कोर्ट में केसों की सुनवाई भी नहीं हो पाई। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार यादव ने बताया की गत दिवस जिला बार एसोसिएशन की एक बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में जिला बार एसोसिएशन से संबंधित अनेक वकील मौजूद रहे। बैठक में निर्णय लिया गया था कि जिला महेंद्रगढ़ के इंस्पेक्टिंग जज के दौरे के दौरान उनके दौरे का बहिष्कार कर वर्क सस्पेंड रखा जाएगा।

प्रधान राजकुमार यादव ने बताया कि गत दिनों अगस्त माह में हाई कोर्ट के इंस्पेक्टिंग जज का नारनौल में दौरा हुआ था। उसे दौरान जिला बार एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने संयुक्त रूप से मिलकर इंस्पेक्टिंग जज को यहां नारनौल की विभिन्न अदालतों में व्यवस्थाएं खराब होने के बारे में बताया था। उन्होंने नारनौल की अदालतों के सिस्टम में सुधार लाने की बात उनके सामने रखी थी। सिस्टम खराब होने के बारे में एक प्रस्ताव पास कर उन्हें भेजा भी गया था, लेकिन इसके बावजूद अभी तक वहां की व्यवस्थाओं के बारे में इंस्पेक्टिंग जज द्वारा कोई सुधार नहीं किया गया। जिसके चलते जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों ने इंस्पेक्टिंग जज के प्रति रोष बना हुआ है।

इसके लिए लोअर कोर्ट में अतुल सिंगल एडवोकेट व भूप सिंह महायच एडवोकेट को पॉक्सी तथा अपर कोर्ट में बलजीत यादव एडवोकेट में महावीर गुर्जर एडवोकेट को प्रोक्सी काउंसिल बनाया गया।

error: Content is protected !!