धारा 370 की बहाली पर सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय शानदार: ओम प्रकाश धनखड़

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का किया स्वागत, देशवासियों को दी बधाई

चंडीगढ़, 11 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ ने धारा-370 पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए विपक्ष को भी घेरा है। श्री धनखड़ ने कहा कि आर्टिकल-370 को हटाकर मोदी सरकार ने इसे बहाल किया था।  जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने से कांग्रेस जैसी पार्टियों को तकलीफ भी हो रही थी इसलिए वे 370 हटाने के विरोध में सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गए थे। श्री धनखड़ ने कहा कि आज सुप्रीम कोट द्वारा 370 हटाने के फैसले को वैध करार दिए जाने से सारे विपक्षी ढेर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि माननीय अदालत ने बता दिया कि 370 हटाना केंद्र सरकार का अधिकार था और केंद्र सरकार ने इसे दमखम के साथ हटाया है। श्री धनखड़ ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर देशवासियों को बधाई दी और कांग्रेस की निंदा की।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस को निशाना पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस 370 को फिर से लागू करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट गई थी, लेकिन कांग्रेस के मुंह पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय तमाचा है। कश्मीर से 370 हटाकर मोदी सरकार ने देश की अखंडता और एकता के लिए जो पहल की थी उसे सही ठहराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है और धारा-370 पर विपक्ष ढेर हो गया है।
राष्ट्रीय सचिव श्री धनखड़ ने कहा कि धारा-370 अब इतिहास बन चुका है। देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को अक्षुण रखने की प्रधानमंत्री मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति को देश की सर्वोच्च अदालत ने भी पूरी तरह सही मान लिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को संवैधानिक रूप से बरकरार रखता है। यह जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है।

श्री धनखड़ ने कहा कि आज का फैसला सिर्फ कानूनी फैसला नहीं है बल्कि यह आशा की किरण है, उज्जवल भविष्य का वादा है और एक मजबूत, एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 के बाद हिंसा से जूझ रही घाटी के विकास और विकास ने मानव जीवन में नए अर्थ लाए हैं। पर्यटन और कृषि क्षेत्र में समृद्धि ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में आय के स्तर को बढ़ा दिया है।

श्री धनखड़ ने कहा कि 370 खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का नेटवर्क तबाह हो गया है। पत्थरबाजी और हिंसा जैसी चीजें अब खत्म हो गई है। आम लोगों का जीवन सरल हो गया है और राज्य में शांति और विकास को लोग महसूस कर रहे हैं। धारा 370 हटने के बाद गरीबों और वंचितों के अधिकार बहाल हो गए हैं, अलगाववाद और पत्थरबाजी अब अतीत की बाते रह गई हैं।  श्री धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंदी मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में स्थायी शांति स्थापित करने और क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।