महिला आयोग प्रदेश की सभी बेटियों व महिलाओं के साथ खड़ा है – हरियाणा महिला आयोग अध्यक्ष रेनू भाटिया

छात्राओं को साइबर क्राइम से बचाव के बारे में किया जाए जागरूक

कुलपति बेटियों को जागरूक करने के लिए पास के स्कूल में एक सप्ताह में दो घंटे का कार्यक्रम आयोजित करें

11 व 12 जनवरी 2024 को फरीदाबाद में होगा अंतर्राष्ट्रीय महिला कॉन्क्लेव

रेनू भाटिया ने प्रदेश की विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ की बैठक

चण्डीगढ़, 8 दिसम्बर- हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती रेनू भाटिया ने कहा कि महिला आयोग प्रदेश की सभी बेटियों व महिलाओं के साथ खडा है और उन्हें पूरा सहयोग है। किसी भी बेटी व महिला के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

 श्रीमती रेनू भाटिया ने यह बात आज यहां प्रदेश की विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ हुई बैठक में कही।      

उन्होंने प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को कहा कि अगर सम्बधित विश्वविद्यालय के कुलपति के पास कोई भी शिकायत आती है तो उस पर गंभीरता से कार्य किया जाए। छात्राओं को साइबर क्राइम से बचाव के बारे में अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। उनका उद्देश्य है कि छात्राएं व महिलाएं सशक्त बनें। श्रीमती रेनू भाटिया ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कहा कि बेटियों को विभिन्न विषयों पर जागरूक करने के लिए पास के किसी न किसी स्कूल में एक सप्ताह में दो घंटे का कार्यक्रम आयोजित करें। इसके अलावा, जागरूकता से सम्बधित कार्यक्रमों का प्लान तैयार किया जाए।        

श्रीमती रेनू भाटिया ने कहा कि उनके द्वारा वर्ष 2024 में 17 विश्वविद्यालयों में जाने का कार्यक्रम निर्धारित किया है, जहां पर लड़कियों को विभिन्न विषयों पर जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा स्कूलों के ग्रुप बनाकर विद्यार्थियों को साइबर क्राइम से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने सभी कुलपतियों को 11 व 12 जनवरी 2024 को फरीदाबाद में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय महिला कॉन्क्लेव के लिए भी निमंत्रण दिया। जहां पर विभिन्न विषयों पर 52 अंतर्राष्ट्रीय महिलाएं अपनी बात रखेंगी।        

उन्होंने सभी विश्वविद्यालयों के वीसी को कहा कि अगर विश्वविद्यालय में कोई प्राध्यापक किसी भी विषय पर अपना लेक्चर देने आता है तो वीसी को उसके बारे में जानकारी आवश्यक होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें बच्चों को ऐसे संस्कार देने है ताकि भविष्य में अप्रिय घटनाओं से बचा जा सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!