– इस निर्णय से 50,000 से अधिक निवासियों को लाभ होगा

चंडीगढ़, 6 दिसंबर – मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा में कनेक्टिविटी और ढांचागत विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाते हुए रोहतक जिले में 315 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ-साथ एक नई सड़क के निर्माण के लिए 21.27 करोड़ रुपये की प्रशासनिक मंजूरी दी है ।

यह 3790 मीटर लंबाई और 5.5 मीटर चौड़ाई वाली महत्वाकांक्षी परियोजना 9 महीने में पूरी हो जाएगी और रोहतक के निवासियों के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी।

  एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रोहतक की चिन्योट कॉलोनी से शुरू होकर सेक्टर-6 तक जाने वाली इस नई सड़क से 50,000 से अधिक लोगों को लाभ होगा। यह गांधी कैंप, झंग कॉलोनी, मानसरोवर कॉलोनी, सुभाष नगर, किशनपुरा, मॉडल टाउन, लक्ष्मी नगर, कबीर कॉलोनी, विशाल नगर, सेक्टर -5 और सेक्टर -6 सहित विभिन्न कॉलोनियों को आपस में जोड़ेगा।

   ग़ौरतलब है कि रोहतक में 3.8 किमी लंबा एलिवेटेड ट्रैक भारत का पहला ट्रैक था जिसे रेल मंत्रालय द्वारा 315 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था, जिसमें से 225 करोड़ रुपये राज्य के हिस्से से दिए गए थे।

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस परियोजना के रणनीतिक महत्व को रेखांकित करते हुए आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और रोहतक जिले के निवासियों के लिए जीवन की समग्र गुणवत्ता को बढ़ाने में इसकी अहम् भूमिका रहेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि यह परिवर्तनकारी प्रयास ढांचागत उत्कृष्टता और सामाजिक-आर्थिक प्रगति के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप, अधिक जुड़ाव और समृद्ध हरियाणा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।