कबूतरबाजी के अलग-अलग मामलों में अम्बाला एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए मंत्री अनिल विज ने 

गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुना 

अम्बाला, 04 दिसंबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने सोमवार अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

श्री विज के समक्ष पूर्व सैनिक की विधवा ने शिकायत रखते हुए बताया कि वह अम्बाला छावनी में डिफेंस कालोनी की रहने वाली है और उसने एक डीलर से प्लॉट खरीदा था, मगर बार-बार कहने के बावजूद भी न तो डीलर ने रजिस्टरी उसके नाम की और न ही उसके पैसे लौटाए। इसी तरह, अम्बाला शहर निवासी उद्योगपति ने गृह मंत्री को बताया कि गत दिनों उसे विदेशी नंबर से कॉल आई और कॉल करने वाले ने स्वयं को बवानिया गैंग का सदस्य बताते हुए जान से मारने की धमकी दी। उसने बताया कि पूर्व में उसने दिल्ली के एक व्यापारी के खिलाफ सवा दो करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था और इसी केस को वापस लेने की धमकी आरोपियों द्वारा दी गई। गृह मंत्री अनिल विज ने दोनों मामलों में अम्बाला एसपी को जांच कर केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष कबूतरबाजी के कई मामले सामने अए जिन्हें कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को जांच के निर्देश दिए गए। कैथल निवासी रिटायर्ड सब-इंस्पेक्टर ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर ठग ने 30 लाख रुपए की ठगी थी। इसी तरह, कुरुक्षेत्र निवासी युवक ने व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को एजेंट ने विदेश भेजने के नाम पर 42 लाख रुपए की ठगी की, वहीं कैथल निवासी महिला ने बताया कि उसके बेटे से एजेंट ने अमेरिका भेजने के नाम पर 55 लाख रुपए की ठगी की। मंत्री विज ने सभी मामलों में एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

इंद्री में हत्या मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

गृह मंत्री अनिल विज को इंद्री निवासी परिवार ने बताया कि उनके बेटे की गत दिनों हत्या कर दी गई थी। उनका आरोप था कि पुलिस ने हत्या का केस तो दर्ज किया, मगर अब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई है। गृह मंत्री विज ने मामले की जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिए। अम्बाला शहर निवासी महिला ने उसके बेटे पर आर्म्स एक्ट का फर्जी मुकद्दमा दर्ज होने की शिकायत दी जिसपर मंत्री विज ने एसपी को जांच के निर्देश दिए। 

यमुनानगर में किशोरी गायब, गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए 

यमुनानगर से आए परिवार ने बताया कि उनकी बेटी 17 वर्षीय है और गत दिनों से वह लापता है। पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज कराने के बावजूद भी अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को फोन मिलाते हुए किशोरी की तलाश तेजी से करने के निर्देश दिए। 

वहीं, सातवीं कक्षा की छात्रा से दुराचार मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने करनाल एसपी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। करनाल निवासी महिला ने उनकी प्रापर्टी को फर्जी कागजात तैयार कर धोखे से बेचने के आरोप लगाए जिसपर एसपी करनाल को जांच के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए। इसी तरह अन्य मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों कार्रवाई के निर्देश दिए।