केजरीवाल भाषणों में कहते थे भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला, अब स्वयं फंस रहे तो नियम अलग क्यों – अनिल विज

70 साल तक देश में राज करने वाली कांग्रेस ने भारत को विकसित देश बनाने बारे क्या किया – अनिल विज

अम्बाला, 01 दिसंबर – देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के नतीजे आने पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘‘एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी की बढ़त दिखाई जा रही है और हमें लगता है कि भाजपा ही जीत दर्ज करेगी’’।

श्री विज आज अंबाला में अपने आवास पर पत्रकारों द्वारा पांच राज्यों के चुनावों को लेकर पूछे प्रश्न का उत्तर रहे थे। गौरतलब है कि रविवार को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने है और समाचार चैनलों पर इससे पहले एग्जिट पोल नतीजे दिखाने प्रारंभ हो गए हैं।

‘केजरीवाल खुद कहते थे जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के केस उन्हें जेल में डालो, अब स्वयं फंस रहे हैं तो नियम अलग क्यों’ – विज

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली के सीएम अरविंद्र केजरीवाल गिरफ्तार हुए तो लोगों से राय ली जाएगी कि केजरीवाल इस्तीफा दे या नहीं, इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल कहते थे कि जिसके खिलाफ भ्रष्टाचार के केस है उन्हें पकड़कर अंदर डालना चाहिए। तो अब अपने बारे में अलग नियम क्यों। एक देश एक रूल सबके लिए एक सामान होने चाहिए। गौरतलब है कि आबकारी मामले में अरविंद केजरीवाल पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

70 साल में कांग्रेस का राज रहा, देश को विकसित बनाने बारे इन्होंने क्या किया -विज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान कि देश से नफरत मिटाना व मोदी को हटाना उनका मकसद है, के ब्यान पर पर जोरदार पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस के पास मोदी विरोध के अलावा कोई एजेंडा नहीं, यह देश को विकसित कैसे करेंगे। देश में विभिन्न समस्याओं का समाधान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के पास है, मोदी ही विकास कर रहे हैं। उनका लक्ष्य साल 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाना है जबकि 70 साल तक कांग्रेस का राज रहा, तब इन्होंने क्या किया और एक बार भी नहीं सोचा। हमारे से बाद जो देश आजाद हुए वह विकसित देश बन गए। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सोचा है और इस पर काम प्रारंभ किया है।

वहीं, राहुल गांधी के बयान कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो स्वास्थ्य बीमा योजना पूरे देश में लागू करेंगे पर गृह मंत्री ने कहा कि “न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी” यह सभी को पता है।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा हरियाणा सरकार का ईवेंट मैनेजमेंट सरकार कहने वाले ब्यान पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा हर मामले में आखिरी छोर तक व्यक्ति को लाभ पहुंचाया जा रहा है और हर चीज ऑनलाइन है। अब हुड्डा साहब को क्या नजर नहीं आ रहा, यह उन्हें नहीं मालूम।

error: Content is protected !!