– कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार, भाजपा मतलब विकास:  नायब सैनी

– मोदी-मनोहर का संकल्प गरीब कल्याण: सैनी

चंडीगढ़, 29 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने अपने नागरिक अभिनंदन के दौरान सोनीपत के रामलीला मैदान में मोदी और मनोहर सरकार के जनहितैषी कार्यों और विकास कार्यों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर विकास की गारंटी है। डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को चिरायु और आयुष्मान कार्ड के जरिए निशुल्क इलाज की गारंटी दी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी कांग्रेस पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों को भ्रमित करने के लिए जो गारंटी दे रही है वह कभी पूरी नहीं होने वाली है। कांग्रेस अगर कोई गारंटी दे सकती है तो वह भ्रष्टाचार की गारंटी दे सकती है। उन्होंने कहा कि दिन रात काम करते हुए मोदी-मनोहर की डबल इंजन सरकार ने गरीबों के जीवन को सरल बनाया है।

सोनीपत पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के स्वागत में रोड शो निकाला। रोड शो के दौरान 20 से 25 स्थानों पर सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं व व्यापारियों तथा आम लोगों ने फूलमालाओं से श्री सैनी का स्वागत किया। बाइक पर सवार सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने मोदी-मनोहर जिंदाबाद, भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारों से सोनीपत को भाजपामय कर दिया। अपने स्वागत से गदगद श्री सैनी ने सभी का आभार जताया और 2024 में मोदी-मनोहर के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाने का जनता से आह्वान किया।

रोड शो के बाद मंच पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी का सांसद रमेश कौशिक, विधायक एवं प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, पूर्व मंत्री व प्रदेश उपाध्यक्ष कविता जैन, विधायक निर्मल चौधरी, जिला प्रभारी जवाहर सैनी और जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों तथा नेताओं ने फूलमालाओं और पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। सोनीपत में मिले सम्मान पर बोलते हुए नायब सैनी ने कहा कि यह आज जो सम्मान सोनीपत में मिला है वह सम्मान मेरा नहीं बल्कि सभी कार्यकर्ताओं का है। उन्होंने कहा कि जनता का उत्साह और कार्यकर्ताओं के जोश ने तय कर दिया है कि 2024 में मोदी को देश की और मनोहर लाल को प्रदेश की कमान मिलनी निश्चित है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि मोदी मनोहर सरकार ने बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए जितने काम किए हैं उतने कभी किसी सरकार ने नहीं किए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने निशुल्क शिक्षा का उपहार देकर गरीब बेटियों के चेहरे पर खुशियां लाने का काम किया है। श्री सैनी ने कहा कि जब भाजपा काम करती है तो यह देश और प्रदेश भरोसा करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार गरीब कल्याण के काम कर रही है। भाजपा सरकार का एक ही संकल्प है कि गरीब समर्थ बनें।

श्री सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की दुकान में सामान तो बचा नहीं है तो झूठी गारंटियां देनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकान में किसानों को दो-दो रूपये के चेक मिले हैं। 2014 से पहले की कांग्रेस सरकार में नौकरियों में भ्रष्टाचार होता था। घरेलू गैस के लिए तीन-तीन दिनों तक लाइन में खड़ा रहना पड़ता था। श्री सैनी ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार ने पारदर्शी शासन देकर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। आज गैस के सिलेंडर घर-घर पहुंच रहे हैं। हरियाणा में युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के मैरिट के आधार पर नौकरियां मिल रही है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनाकाल में 80 करोड़ परिवारों को राशन देने की गारंटी दी और अब राशन अगले पांच सालों तक भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अब पानी लेने दूर दराज नहीं जाना पड़ता, घर में ही नल से जल आ रहा है। गरीब महिलाओं को घूआं से मुक्ति दिलाने की गारंटी अगर किसी ने दी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी। मोदी सरकार में किसान समृद्ध हो रहे हैं। फसल खराब होने पर उसके मुआवजा की गारंटी मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत दी।

श्री सैनी ने कहा कि साढ़े नौ सालों में देश का आधारभूत ढांचा मजबूत हुआ है। मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है। देश का मान सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा है। मोदी ने देश की समस्याओं का स्थायी समाधान किया है। जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को हटाया वहीं अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता जो बोलते हैं वह करते नहीं हैं जबकि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल जो बोलते हैं उससे अधिक करके दिखाते हैं।

ब्राह्मणों को दोहली की जमीन पर मिले मालिकाना हक पर बोलते हुए श्री सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ब्राह्मण समाज को दोहली की जमीन बेचने और उस पर घर बनाने तथा खेती करने का हक देकर बता  दिया है कि भाजपा सरकार सभी वर्गों की हितैषी सरकार है। भाजपा सभी वर्गों और समाजों का सम्मान करने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मनोहर सरकार सभी के सुख दुख में उनके साथ मजबूती से खड़ी है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और आम जनता से अपील करते हुए कहा कि हमें यहां से 2024 में फिर से दस की दस लोकसभाओं में कमल खिलाने और हरियाणा में फिर से प्रचंड बहुमत से तीसरी बार मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार बनाने का संकल्प लेकर जाना है।

सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी सरकार की साढ़े 9 साल की उपलब्धियां और योजनाएं गिनवाई। उन्होंने कहा कि जी-20 के आयोजन से देश का गौरव बढ़ा है। चंद्रायान-2 की सफल लैंडिग ने भारत का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है। 2014 के बाद देश और प्रदेश में विकास कार्यों की झड़ी लगी है।

रमेश कौशिक ने हरियाणा की मनोहर सरकार के विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल बिना भेदभाव के जो काम कर रहे हैं उससे जनता में भाजपा के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार में सड़कों का जाल बिछा है। उन्होंने कहा कि अगर मैं सोनीपत की बात करूं तो सोनीपत की दशा और दिशा डबल इंजन की सरकार में बदली है और सोनीपत गुरुग्राम से ज्यादा तेजी से तरक्की कर रहा है।

इस मौके पर प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख डा. ओम प्रकाश अत्रे, पूर्व मंत्री कृष्णा गहलोत, पूर्व विधायक अनिल ठक्कर, जिला महामंत्री परमवीर सैनी, योगेश पाल अरोड़ा, जिला मीडिया प्रमुख नीरज अत्रे, युवा जिला अध्यक्ष योगेश जखेड़ी, नवीन मंगला, ललित बतरा, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष इंदू वलेचा, किरणा बाला, सुनीता लोहचब, बिजेंद्र मलिक, हरि सैनी, त्रिभुवन कौशिक, रविन्द्र मलिक, राहुल शर्मा, कुलदीप नांगल, मंडल, मोर्चा के अध्यक्ष, वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे।