नाईट फूड स्ट्रीट में उपलब्ध होंगे अलग-अलग प्रकार के बेहतरीन व्यंजन, कई सुविधाएं उपलब्ध होगी : गृह मंत्री अनिल विज

इंदिरा पार्क से विजय रतन चौक तक गांधी मार्केट के पिछली तरफ गुडगुडिया नाले के साथ बनेगी नई सड़क, शहरवासियों को मिलेगा लाभ  : मंत्री अनिल विज

इंडस्ट्रियल एरिया में नगर परिषद द्वारा अलग-अलग प्वाइंट्स पर लगाई जाएगी कई स्ट्रीट लाइट : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने विकास कार्यों को लेकर नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक की व दिशा-निर्देश दिए

अम्बाला, 28 नवंबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में गांधी ग्राउंड के साथ बन रही नाईट फूड स्ट्रीट में अलग-अलग प्रकार के बेहतरीन व्यंजन उपलब्ध होंगे और यहां पर आने वाले लोगों के कई सुविधाएं होगी।

श्री विज मंगलवार प्रात: अपने आवास पर अम्बाला छावनी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को लेकर नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि छावनी में बेहतरीन नाइड फूड स्ट्रीट को बनाया जाए जहां पर दुकानदारों के साथ-साथ यहां पर आने वाले लोगों को भी विभिन्न प्रकार की बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने नाइट फूड स्ट्रीट में साफ-सफाई के साथ-साथ बेहतरीन लाइट्स लगाने के निर्देश दिए ताकि रात्रि में फूड स्ट्रीट शहर में आकर्षण का केंद्र बन सके। नाइट फूड स्ट्रीट में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की बेहतर व्यवस्था, सेंट्रल कूलिंग सिस्टम आदि लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने अन्य पहलुओं पर नगर परिषद अधिकारियों से चर्चा की।

श्री विज ने बताया कि नाइट फूड स्ट्रीट के ठीक साथ जगाधरी रोड से इंदिरा पार्क पुलिया तक गत दिनों नई रोड बनाई गई थी अब इंदिरा पार्क पुलिया से विजय रतन चौक तक गांधी मार्केट के पिछली तरफ नई सड़क बनेगी। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा लगभग 94 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य के टेंडर आमंत्रित कर लिए गए हैं। भविष्य में वाहन चालक जगाधरी रोड से इस नई रोड के माध्यम से सीधे विजय रतन चौक पर पहुंच जाएंगे।

बैठक के दौरान नगर परिषद के ईओ जरनैल सिंह, एक्सईएन मनदीप सिंह, एमई हरीश शर्मा, भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, विजेंद्र चौहान व किरणपाल चौहान के अलावा महासचिव श्याम सुंदर अरोड़ा व अन्य मौजूद रहे।

नगर परिषद द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया में लगाई जाएंगी कई स्ट्रीट लाइट : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अधिकारियों को छावनी इंडस्ट्रियल एरिया में स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नप अधिकारियों से कहा कि वह पूरे इंडस्ट्रियल एरिया का सर्वे करें और जहां-जहां जिन-जिन प्वाइंट पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी है उसे जल्द लगाया जाए ताकि रात्रि में भी यहां जगमग रोशनी हो सके।

छावनी के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण कार्य की जानकारी ली

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि छावनी में  280 से ज्यादा सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने नप अधिकारियों से विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों के टेंडर अलॉटमेंट आदि की जानकारी ली और कहा कि जिनके टेंडर अलॉट हो चुके हैं वह कार्य जल्द प्रारंभ किए जाए। अधिकारियों ने बताया कि कई सड़कों की टेंडर प्रक्रिया चल रही है जिनपर जल्द कार्य प्रारंभ होगा। श्री विज ने अधिकारियों को यह भी कहा कि जिन सड़कों का निर्माण किया जाना है उसकी सूची जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी दी जाए और यदि उन्होंने किसी सड़क पर पाइप लाइन डालनी है तो वह निर्माण से पहले ही डाली जाए।

ब्राह्मण माजरा डेयरी कांप्लेक्स को लेकर चर्चा की

गृह मंत्री अनिल विज ने ब्राह्मण माजरा में बनने वाले डेयरी कांप्लेक्स को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि काम्पलेक्स बनाने का डिजाइन तैयार कर लिया गया है और अलग-अलग आकार के प्लाट यहां पर होंगे जहां गायों को रखा जाएगा। उन्होंने काम्पलेक्स को लेकर अन्य पहलुओं पर अधिकारियों से चर्चा की। गौरतलब है कि शहर से डेयरियां बाहर शिफ्ट करने के लिए डेयरी काम्पलेक्स बनेगा।

नप अधिकारियों को सफाई व स्ट्रीट लाइट व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने नप अधिकारियों को स्ट्रीट लाइट एवं सफाई व्यवस्था में सुधार के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ऐप के लिए सफाई की अलग-अलग क्षेत्रों में टीमें बनाई जाए जोकि कॉल पर तुरंत उस क्षेत्र में जाकर लोगों की शिकायतों का निवारण करें। इसी तरह स्ट्रीट लाइट की शिकायतें भी हल की जाएं।

इन मुद्दों पर भी अधिकारियों से चर्चा की गृह मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री ने नप अधिकारियों से पानी निकासी व्यवस्था को लेकर नप अधिकारियों से चर्चा की और 12 क्रास रोड के पास कुछ क्षेत्रों में नाला बनाने पर विचार किया। इसके अलावा कैपिटल चौक पर पार्क बनाने के लिए टेंडर करने, महेशनगर में रोड के दोनों तरफ टाइलें लगाने के कार्य, द अम्बाला मॉल व बैंक स्क्वेयर के निर्माण, स्वामित्व योजना के तहत शेष लाभार्थियों को जल्द से जल्द लाभ देने, साइकिल ट्रैक को जल्द प्रारंभ कराने व अन्य मुद्दों पर चर्चा की

You May Have Missed

error: Content is protected !!