कहा- बीजेपी के झांसे में नहीं आएगी जनता, राजस्थान में फिर बनेगी कांग्रेस सरकार

किसानों को एमएसपी, युवाओं को रोजगार, कर्मचारी को ओपीएस व गृहणियों को महंगाई से राहत देना कांग्रेस का लक्ष्य- हुड्डा

चंडीगढ़, 22 नवंबरः राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से बतौर स्टार प्रचारक और स्पेशल ऑब्जर्वर चुनाव प्रचार में जुटे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज राजगढ़ सादुलपुर विधानसभा में कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा पूनिया और चोमू विधानसभा में शिखा बराला के लिए चुनावी कार्यक्रमों को संबोधित किया। उनके साथ कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, करण दलाल और कुलदीप शर्मा भी मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में एकबार फिर कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। क्योंकि कांग्रेस द्वारा किसान को कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति तक लेकर जाने का संकल्प लिया है। किसानों को एमएसपी की गारंटी, युवाओं को रोजगार, कर्मचारी को पुरानी पेंशन व गृहणी को महंगाई से राहत देना कांग्रेस का लक्ष्य है।

राजस्थान में कांग्रेस ने ऐलान किया है कि चिरंजीवी स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा की राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपए किया जाएगा। आने वाले समय में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, जिसमें 4 लाख सरकारियां शामिल हैं। पंचायत स्तर पर नौकरियों का नया कैडर बनाया जाएगा। गैस सिलेंडर को और सस्ता करके 400 रुपए किया जाएगा। साथ ही मनरेगा और इंदिरा गांधी शहरी गारंटी योजना का विस्तार करते हुए मजदूरों को 150 दिन का काम दिया जाएगा। व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना आएगी, जिसमें 5 लाख का ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी वालों की तरह हवा-हवाई वादे नहीं करती। पार्टी जो वादा करती है, उसे निभाती है। जबकि जो बीजेपी राजस्थान में जनता को बहकाने के लिए बड़े-बड़े ऐलान कर रही है, वह बीजेपी की सरकार वाले राज्यों में उसे लागू नहीं कर रही। जो बीजेपी राजस्थान में सस्ता सिलेंडर देने का ऐलान कर रही है, वह हरियाणा में सबसे महंगा सिलेंडर बेच रही है। जो बीजेपी राजस्थान में नौकरियां देने का ऐलान कर रही है, वह हरियाणा में नौकरियों को खत्म कर रही है। इसलिए जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आएगी और फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

हुड्डा ने कहा कि किसान, जवान और पहलवान यानी खिलाड़ी राजस्थान व हरियाणा दोनों ही राज्यों की पहचान है। लेकिन इन तीनों के प्रति बीजेपी का रवैया व नीति हमेशा नकारात्मक रही है। बीजेपी ने किसानों को बर्बादी की कगार पर लाकर छोड़ दिया है। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली बीजेपी ने खाद, बीज, दवाईयों से लेकर डीजल के रेट बढ़ाकर उनकी लागत दोगुनी कर दी। जबकि कांग्रेस ने अपने उदयपुर और रायपुर महाधिवेशन में किसानों को एमएसपी की गारंटी देने व कर्ज मुक्त करने का संकल्प लिया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राजस्थान और हरियाणा के सबसे ज्यादा युवा सेना में भर्ती होकर देश सेवा करते हैं। लेकिन बीजेपी ने अग्निवीर योजना लागू करके हमारे युवाओं से यह अधिकार भी छीन लिया। इसी तरह पूरे विश्व में देश का मान बढ़ाने वाली खिलाड़ियों को भी बीजेपी ने अपमानित किया। भाजपा की पुलिस द्वारा दिल्ली में धरना दे रहीं खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की गई। स्पष्ट है कि बीजेपी हर वर्ग को अपमानित करने का काम कर रही है। जनता वोट की चोट से बीजेपी को सबक सिखाने का काम करेगी।

error: Content is protected !!